Friday, Mar 29 2024 | Time 06:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तिनसुकिया हत्या स्थल का मंत्रियों ने लिया जायजा

गुवाहाटी 02 नवंबर (वार्ता)असम सरकार के तीन मंत्रियों ने तिनसुकिया जिले में उस स्थल का शुक्रवार को दौरा लिया जहां यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट असम (उल्फा ) के उग्रवादियों ने कल पांच बांग्ला भाषी लोगों की हत्या कर दी।
सूत्रों के अनुसार तीन मंत्रियों परिमल शुक्ल वैद्य, केशव महंता और राज्य मंत्री तपन गोगोई तथा पुलिस महानिदेशक कुलधर सैकिया समेत शीर्ष अधिकारियों ने मौके का जायजा लिया।
श्री मंहत ने पत्रकारों से कहा, “हम मुख्यमंत्री के निर्देश पर यहां आये हैं। हमारी जनता से अपील है कि वह शांति और सद्भाव बनाए रखें।”
श्री शुक्लवैद्य ने कहा, “हम मामले की विस्तृत जानकारी लेंगे और पीड़ित परिवारों से बातचीत करेंगे।” श्री गोगोई ने कहा कि दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए पुलिस को सख्त निर्देश दिये गये हैं। उन्होंने कहा, “दोषियों के पकड़े जाते ही सच सामने आ जाएगा।”
श्री गोगोई ने कहा कि नेताओं का एक हिस्सा भड़काऊ बयान दे रहा है। उन्होंने कहा, “हम सभी से अपील करते हैं कि वे संयम बनाए रखें ताकि शांति और सद्भाव न बिगड़े। अगर कोई ऐसा बयान देता है तो पुलिस उससे निपटेगी।”
पुलिस महानिदेशक कुलधर सैकिया भी मौके पर पहुंचे और उन्होंने कहा कि मामले की जांच शुरू कर दी गयी है और दोषियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
इस बीच प्रतिबंधित संगठन युनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम - स्वतंत्र (उल्फा-1) ने एक बयान जारी करके इस घटना में किसी भी तरह की भूमिका से इन्कार किया है।
उसने कहा, “युनाइटेड लिबरेशन फ्रंट ऑफ असम (स्वतंत्र) यह स्पष्ट कर देना चाहता है कि एक नंवबर को तिनसुकिया जिले हमें हुई गोलीबारी की घटना से हमारे संगठन कोई लेना देना नहीं है।”
राज्य के तिनसुखिया जिले में गुरुवार को अज्ञात बंदूकधारियों ने एक ही परिवार के तीन सदस्यों समेत पांच लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी। यह घटना को जिले के ढोला थाना क्षेत्र में डा. भूपेन हजारिका सेतू से छह किलोमीटर दूर खेरबारी गांव में अंजाम दिया गया।
दिनेश आशा
वार्ता
image