Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सीटों के बंटवारें को लेकर गठबंधन सहयोगियों के साथ वार्ता शुरू: जद(एस)

मैसुरु 02 नवंबर (वार्ता) पूर्व प्रधानमंत्री एच. डी. देवेगौड़ा के नेतृत्व वाले जनता दल (सेक्युलर) ने लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर गठबंधन के सहयोगियों के साथ सीटों के बंटवारे पर बातचीत शुरू कर दी है।
कर्नाटक की गठबंधन सरकार में शामिल जद(एस) के प्रदेशाध्यक्ष एच. विश्वनाथ ने शुक्रवार को यहां कहा कि सीटों के बंटवारे को लेकर बातचीत लगभग पूरी हो चुकी है। श्री विश्वनाथ ने दोहराया कि उपचुनाव की तरह ही कांग्रेस और जद (एस) राज्य में वर्ष 2019 का लोकसभा चुनाव एक साथ मिलकर लड़ेंगी। उन्होंने कहा कि गठबंधन का लक्ष्य साम्प्रदायिक शक्तियों को हराना और केंद्र में धर्मनिरपेक्ष सरकार लाना है।
श्री विश्वनाथ ने कहा कि ग्रीन शॉल (किसान और किसान आंदोलनकारी रैथ संघ) कभी भी केसरिया शॉल (भारतीय जनता पार्टी) के साथ नहीं जाएगा। उन्होंने कहा,“भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता किसानों के दिवंगत नेता के. एस. पुत्तानैया की समाधि पर जाकर अब श्रद्धांजलि दे रहे हैं। श्री पुतानैया के निधन के बाद उन्होंने उनके शोक संतप्त परिवार के लिए कुछ नहीं किया। इससे भाजपा और उसका ड्रामेबाजी उजागर हो जाती है।”
प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने पर्यटन एवं रेशम उत्पादन मंत्री एस. आर. महेश और वर्तमान विधायक से नाराज आर. के. नगर के कुरुबा समुदाय के नेताओं से बातचीत की है। समुदाय ने मंडला में चुनाव के बहिष्कार की धमकी दी थी।
उन्होंने कहा,“इस तरह के कृत्य को अलोकतांत्रित गतिविधि के रूप में देखा जाता है।महज कुछ लोगों की अपील पर समुदाय उप चुनाव का बहिष्कार नहीं करेगा।”
दिनेश आशा
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image