Friday, Apr 19 2024 | Time 01:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तृणमूल का असम में बंगालियों की हत्या को लेकर प्रदर्शन

तृणमूल का असम में बंगालियों की हत्या को लेकर प्रदर्शन

कोलकाता 2 नवंबर (वार्ता) तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी)ने असम में बंगालियों की हत्या के विरोध में शुक्रवार को पूरे राज्य में प्रदर्शन किया और रैलियां निकाली।

तृणमूल युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद अभिषेक बनर्जी की अध्यक्षता में जाधवपुर से हजरा तक रैली निकाली। श्री बनर्जी ने रैली को संबोधित करते हुए कहा , “ हमें गुरुवार को रात साढ़े दस बजे तिनुसकिया में पांच बंगालियों की बर्बर हत्या की खबर मिली। हमने मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(सीपीआई-एम) के समय में भी लोगों की हत्याओं को देखा। इस घटना ने उस समय के माहौल की याद दिला दी।”

उन्होंने कहा,“हमें हमारी नेता ममता बनर्जी ने गुरुवार देर रात को निर्देश दिये। हमारे कार्यकर्ताओं को सुबह खबर मिली। हम सभी का धन्यवाद करते हैं कि इतने कम समय में लोगों ने बढ़ी संख्या में एकत्रित होकर प्रतिक्रिया दी। जब राजस्थान में अफराजुल की हत्या हुई थी तब सुश्री बनर्जी ने हमें प्रदर्शन करने के लिए निर्देश दिया था। हम लोग आज फिर इकट्ठा हुए हैं। ”

उन्होंने कहा कि यह तृणमूल और भाजपा की बीच की लड़ाई नहीं है। यह माकपा और तृणमूल के बीच की भी लड़ाई नहीं है। यह बंगाली संस्कृति को बचाने का संघर्ष है। यह संघर्ष बंगालियों के अधिकार की है। यह संघर्ष भाजपा की अत्याचार एवं दवाब की राजनीति के खिलाफ है। हम सुश्री बनर्जी के निर्देशों का अनुसरण करेंगे। ”

श्री बनर्जी ने कहा कि वामपंथ के शासन के दौरान, वे ‘इंकलाब जिंदाबाद’ के नारे लगाते थे लेकिन लोगों के बीच राजनीतिक झुकाव के चलते भेदभाव करते थे। अब भाजपा सिर्फ जय ‘जय श्री राम’ कह रही है जबकि तेल की कीमतें तेजी से बढ़ रही हैं।

असम के बिश्नोईमुख गांव में तिनसुकिया जिले में ढोला-सडिया पुल के पास गुरुवार को करीब शाम सात बजे पांच लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गयी।

रमेश टंडन

जारी वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image