Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:41 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा , संघ परिवार का सुर अलाप रहे ओवैसी: कांग्रेस

हैदराबाद 02 नवम्बर (वार्ता) तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस ने आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) अध्यक्ष असादुद्दीन ओवैसी पर आरोप लगाया है कि वह कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू की के बीच हुई बैठक की आलोचना में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और संघ परिवार का सुर अलाप रहे हैं।
तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस समिति के अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष शेख अब्दुल्ला सोहैल ने शुक्रवार को यहां एक बयान में कहा कि श्री ओवैसी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि सांप्रदायिक दल भाजपा को हराने के लिए धर्मनिरपेक्ष दलों के साथ मिलने पर वह क्यों आक्रोेशित हो रहे हैं। उन्होंने कहा , “ क्या यह श्री आेवैसी को कांग्रेस के प्रति नफरत है अथवा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति प्यार , जो वह एम भाजपा-विरोधी मोर्चे के गठन के खिलाफ बयान दे रहे हैं। क्या वह ये चाहते हैं कि अगले चुनाव में भाजपा की सत्ता बरकरार रखने के लिए सभी धर्मनिरपेक्ष दल फिर से विभाजित हो जायें।”
श्री सोहैल ने कहा कि यह एक अनूठा तथ्य है कि श्री ओवैसी ने भाजपा के साथ दोस्ती टूटने पर श्री नायडू पर निशाना साध रहे हैं , लेकिन इस तथ्य को नहीं मान रहे कि कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव अभी भी श्री मोदी के मित्र एवं प्रशंसक हैं। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा कि क्या श्री ओवैसी इस बात को नकार सकते हैं कि तेलंगाना राष्ट्र समिति(टीआरएस) ने राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति चुनाव में भाजपा के पक्ष में वोट दिया था।
उन्होंने श्री ओवैसी से यह भी कहा कि क्या वह मोब लिचिंग को लेकर श्री मोदी की निंदा में श्री राव के किसी बयान का उल्लेख कर सकते हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि श्री राव रोहित वेमूला की आत्महत्या के बाद उनके परिजनों से आज तक नहीं मिले और न ही हैदराबाद यूनिवर्सिटी नहीं गये।
टंडन
वार्ता
image