Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मेघालय के पहले लोकायुक्त अध्यक्ष बने मुसाहारी

शिलांग 06 नवंबर (वार्ता) गुवाहाटी उच्च न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश प्रणय कुमार मुसाहारी ने मंगलवार को मेघालय के पहले लोकायुक्त अध्यक्ष के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ ली।
मेघालय के राज्यपाल तथागत राय ने यहां राजभवन में आयोजित लोकायुक्त अध्यक्ष के शपथ ग्रहण समारोह में न्यायाधीश मुसाहारी को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। मुख्य सचिव वाई. त्सेरिंग ने न्यायाधीश मुसाहारी का नियुक्ति पत्र पढ़ा।
लोकायुक्त अध्यक्ष के शपथ ग्रहण समारोह में पर्यटन मंत्री मेतबह लिंगदोह, शिक्षा मंत्री लह्कमेन रिमबुई, विपक्ष के नेता मुकुल संगमा और सरकार तथा रक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।
नवनियुक्त लोकायुक्त अध्यक्ष ने पत्रकारों से कहा, “मैं जनता से अपील करता हूं कि भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाकर लोकायुक्त के साथ सहयोग करे।”
श्री मुसाहारी गुवाहाटी लोकायुक्त के अन्य सदस्यों की नियुक्ति के लिए सरकार से तुरंत कदम उठाने की अपील करेंगे। उन्होंने कहा, “मैं सरकार से अपील करुंगा कि आयोग में सचिव जैसे अधिकारी और पुलिस अधीक्षक के रैंक के कुछ अधिकारियों की नियुक्ति की जाये जो शिकायतों तथा आरोपों की प्राथमिक जांच करेंगे।”
दिनेश, यामिनी
वार्ता
image