Friday, Apr 19 2024 | Time 22:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री के एस ईश्वरप्पा ने आंदोलनकारियों को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि समाज के सभी वर्गाें के लोगों के विरोध के बावजूद राज्य सरकार समारोह आयोजित करने पर अड़ी हुई है। उन्होंने कहा,“ टीपू गद्दार था। उसने हजारों ईसाइयों और हिंदुओं की हत्या की। उसने हिंदू विरोधी भावनाओं को भड़काया तथा लोगों का जबरन धर्म परिवर्तन कराया। सरकार की ओर से टीपू जयंती मनाने का कार्यक्रम केवल मुसलमानों को खुश करने के लिए आयोजित किया जा रहा है जिसकी निंदा की जानी चाहिए। ”
उन्होंने कहा,“ एच डी कुमारस्वामी ने चुनाव अभियान के दौरान आश्वस्त किया था कि यदि वह मुख्यमंत्री बने तो टीपू जयंती समाराेह मनाने की इजाजत नहीं दी जाएगी लेकिन अब वह राज्य का नेतृत्व कर रहे हैं और उनके आश्वासन के बावजूद गठबंधन सहयोगी कांग्रेस के दबाव में जयंती का आयोजन किया जा रहा है। ”
राज्य में कानून-व्यवस्था बनाये रखने के लिए सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किये गये थे। पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनावों में केएसअारपी जवानों की तैनाती के कारण राज्य सरकार ने संवेदनशील स्थानों पर त्वरित कार्रवाई बल (रैफ) जवानों को तैनात किया है।
प्रशासन ने एहतियात के तौर पर पूरे कोडागु जिले तथा श्रीरंगपट्टनम तथा मैसुरु के कुछ हिस्सों में आज से दो दिनों के लिए निषेधाज्ञा लागू कर रखी है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस धारा के लागू होने के कारण जयंती के पक्ष या विरोध में प्रदर्शन करना, पांच से अधिक लोगों के एक स्थान पर एकत्र होना तथा हथियार लेकर घूमना प्रतिबंधित है।
यह दिलचस्प है कि मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी विधानसभा के समारोह हॉल में टीपू जयंती समारोह में भाग नहीं लेंगे। राज्य सरकार की ओर से मुद्रित निमंत्रण पत्र पर उप मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर समेत कांग्रेस नेताओं के नाम ही प्रकाशित हैं।
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

बंगाल में जबरदस्त मतदान, शाम पांच बजे तक 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

19 Apr 2024 | 8:42 PM

कोलकाता, 19 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल के तीन लोकसभा क्षेत्रों कूचबिहार, अलीपुरद्वार और जलपाईगुड़ी में शुक्रवार को छिटपुट हिंसा की रिपोर्ट के बीच शाम पांच बजे तक 56 लाख मतदाताओं में से 77.57 प्रतिशत मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image