Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कुमारस्वामी टीपू जयंती समारोह में नहीं होंगे शामिल

बेंगलुरु 09 नवंबर (वार्ता) कर्नाटक सरकार की ओर से शनिवार को आयोजित किये जा रहे टीपू सुल्तान जयंती समारोह में मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी शामिल नहीं होंगे।
राज्य के कन्नड एवं संस्कृति विभाग द्वारा इस समारोह का आयोजन राज्य सचिवालय विधान सौध में किया जाएगा। कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश गुंडू राव ने श्री कुमारस्वामी के इस समारोह में अनुपस्थित रहने की पुष्टि करते हुए कहा, “ मुख्यमंत्री निजी कारणों से शनिवार को आयोजित होने वाले समारोह में शामिल नहीं हो रहे हैं। यह आरोप गलत है कि वह सत्ता खोने के डर इस समारोह में शामिल नहीं हो रहे हैं।”
उन्होंने कहा कि जब गठबंधन सरकार के पास सदन में बहुमत है, तो उन्हें मुख्यमंत्री पद खोने का भय क्यों होगा? कांग्रेस तथा जनता दल (एस) ने हाल में हुए दो लोकसभा तथा दो विधानसभा उप चुनावों में भी जीत हासिल की है। वह समारोह में आने के प्रति असमर्थता पहले ही जता चुके हैं।
सूत्रों के अनुसार डॉक्टरों ने श्री कुमारस्वामी के स्वास्थ्य को देखते हुए उन्हें तीन दिन तक आराम करने की सलाह दी है। वह अपने परिवार के साथ मैसूर जाएंगे और इस दौरान वह अपना कामकाज भी नहीं देखेंगे। राज्य के अल्पसंख्यक तथा वक्फ मंत्री एवं कांग्रेस नेता जमीर अहमद खान ने बताया कि समारोह का आयोजन बैंकेट हॉल किया जाएगा। इस समारोह में सिर्फ पास धारकों को ही आने की इजाजत दी जाएगी।
उल्लेखनीय है कि राज्य के उपमुख्यमंत्री डॉ. जी परमेश्वर ने पहले कहा था कि टीपू सुल्तान जयंती समारोह का आयोजन रविंद्र कला क्षेत्र में किया जाएगा।
संतोष.श्रवण
वार्ता
image