Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


फिल्म ‘सरकार’ के निर्देशक की गिरफ्तारी पर 27 नवंबर तक रोक

चेन्नई 09 नवंबर (वार्ता) मद्रास उच्च न्यायालय ने शुक्रवार को फिल्म ‘सरकार’ के निर्देशक ए आर मुरुगदॉस की गिरफ्तारी पर 27 नवंबर तक रोक लगा दी।
इस फिल्म में तमिलनाडु की पूर्व मुख्यमंत्री जे. जयललिता के कार्यकाल में शुरू की गयी योजनाओं को लेकर आपत्तिजनक दृश्य दिखाए जाने के विरोध में राज्यभर में हो रहे प्रदर्शन हो रहे हैं।
श्री मुरुदॉस की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए न्यायमूर्ति इलांथिरायन ने पुलिस को 27 नवंबर तक उन्हें गिरफ्तार नहीं करने का आदेश दिया।
राजनीति पृष्ठभूमि पर आधारित बहुप्रतीक्षित फिल्म ‘सरकार’ दिवाली के मौके पर सिनेमाघरों में प्रदर्शित हुई है।
अखिल भारतीय अन्ना द्रमुक मुन्नेत्र कषगम के कुछ मंत्रियों द्वारा फिल्म को लेकर निर्देश तथा अभिनेता पर आरोप लगाने तथा आपत्तिजनक दृश्य नहीं हटाने पर कानूनी कार्रवाई की धमकी देने के बाद श्री मुरुगदॉस ने शुक्रवार को अदालत का दरवाजा खटखटाया।
उन्होंने अपनी अग्रिम जमानत याचिका में बताया कि संविधान का अनुच्छेद 19 (1) (ए) उन्हें फिल्म में सामाजिक दृश्य को दिखाने की अनुमति देता है। उन्होंने कहा फिल्म सेंसर बोर्ड की इजाजत मिलने के प्रदर्शित हुई है। सुनवाई के दौरान फिल्म निर्देशक की ओर से आश्वासन दिया गया कि अदालत के अंतरिम आदेश का पालन करते हुए फिल्म के विवादित दृश्य को कम/ हटा लिया जाएगा।
संतोष.श्रवण
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image