Friday, Apr 19 2024 | Time 08:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


टीपू जयंती का विरोध करने वाले असली सांप्रदायिक: सिद्दारामैया

मैसुरु 10 नवंबर (वार्ता) कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारामैया ने शनिवार को कहा कि जो लोग टीपू जयंती समारोह का विरोध कर रहे हैं वहीं वास्तविक सांप्रदायिक लोग हैं।
कांग्रेस-जनता दल(एस) गठबंधन सरकार के समन्वय समिति के अध्यक्ष ने शनिवार को मंडकल्ली हवाईअड्डे पर संवाददाताओं से कहा, “भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सांप्रदायिक हैं। जो इस तरह के कार्यक्रमों का विरोध कर रहे हैं, वे भी सांप्रदायिक हैं। हिंदू हर किसी को स्वीकार करते हैं। हिंदू सभी धर्मों में आस्था रखते हैं। भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा, अनंतकुमार हेगड़े और नलिन कुमार कटील का उनकी जुबान पर नियंत्रण नहीं है। भाजपा राजनीतिक लाभ के लिये टीपू जयंती का विरोध कर रही है।”
उन्होंने कहा कि जो सभी धर्मों से प्यार करता वे ही वास्तविक हिंदू हैं और वे हमेशा सभी धर्मों का समर्थन करते हैं। श्री सिद्दारामैया ने सवाल किया कि जो लोग टीपू जयंती समारोह का विरोध कर रहे हैं, क्या वे असली हिंदू हैं?
उन्होंने पत्रकारों से कहा, “मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी स्वास्थ्य कारणों से टीपू जयंती समारोह से दूर हैं और उपमुख्यमंत्री डॉ. जी. परमेश्वर के विदेश जाने की रिपोर्ट है। टीपू जयंती को राज्य में पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बीच आयोजित किया गया। यह हमारे समुदाय के लिये शर्मनाक है।”
पूर्व मंत्री एवं कांग्रेस विधायक तनवीर सैत मुख्यमंत्री और उपमु्ख्यमंत्री के समारोह में अनुपस्थित रहने पर कड़ी अापत्ति जतायी है। विधायक ने कहा,“यदि दो लोग एक मोटरसाइकिल पर जा रहे हैं, पुलिस उन्हें रोकती है और उन्हें बाइक पर अकेले जाने के लिये कहती है। टीपू जयंती के दौरान हर चीज पर प्रतिबंध लगाने के पीछे क्या कारण हैं? लोकतंत्र में हर किसी को आजादी है। क्या कारण है कि टीपू जयंती के नाम पर लोगों को दुविधा में डाला जा रहा है? यदि श्री कुमारस्वामी हमारे समुदाय का सम्मान करते हैं तो उन्हें टीपू जयंती में शामिल होना चाहिए। हमें सूचना मिली है कि वह एचडी कोट के पास हैं। वहां पर भी टीपू जयंती मनायी गयी है। उन्हें वहीं अपनी उपस्थिति दर्ज कराने दें।”
उन्होंने कहा, “इससे स्पष्ट है कि कर्नाटक में गठबंधन सरकार में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है।”
रमेश, यामिनी
वार्ता
image