Friday, Mar 29 2024 | Time 04:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मनमोहन सिंह 13 नवंबर को देहरादून आएंगे

देहरादून 10 नवंबर (वार्ता) पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह 13 नवंबर को उत्तराखंड के देहरादून जिले का कार्यक्रम प्रस्तावित है और यहां वह जौलीग्रांट स्थित हिमालयन इंस्टिट्यूट हॉस्पिटल ट्रस्ट (एचआईएचटी) के संस्थापक स्वामी राम के 22वें महासमाधि समारोह में भाग लेंगे।
एचआईएचटी के जन संपर्क अधिकारी अनूप रावत ने यूनीवार्ता को बताया कि आगामी 13 नवम्बर को ट्रस्ट के संस्थापक डॉ.स्वामी राम का 22वीं महासमाधि वर्षगांठ कार्यक्रम भव्यता से आयोजित किया जायेगा। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह होंगे। उन्होंने बताया कि करीब 24 साल पहले वर्ष 1994 में श्री सिंह देश के वित्त मंत्री के रूप में यहां आये थे और हिमालयन अस्पताल की ओपीडी का उद्घाटन किया था।
श्री रावत ने बताया कि ट्रस्ट की ओर से दिया जाने वाला स्वामी राम मानवता पुरस्कार इस बार मध्य प्रदेश, उज्जैन की सामाजिक संस्था सेवाधाम आश्रम के सुधीर भाई गोयल को प्रदान किया जाएगा सेवाधाम’ को यह सम्मान बेसहारा बच्चे व वरिष्ठ जनों के सामाजिक उत्थान के क्षेत्र में किए गए अहम योगदान के लिए दिया जाएगा। श्री गोयल को स्वर्ण पदक, प्रशस्ति पत्र तथा पांच लाख रुपये का नगद पुरस्कार भी दिया जाएगा। साथ ही स्वामी राम हिमालयन विश्वविद्यालय सहित प्रदेशभर के करीब सकैड़ों छात्र-छात्राओं को छात्रवृति बांटी जाएगी। कार्यक्रम में देश-विदेश से स्वामी जी के हजारों अनुयायी भी शिरकत करेंगे।
दूसरी ओर, श्री सिंह के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर सुरक्षा व्यवस्था की जांच की गई। एसपीजी और उत्तराखंड पुलिस के बम एवं डॉग स्कवॉयड ने विशेष जांच अभियान चलाया।
संजय.संजय
वार्ता
image