Friday, Apr 19 2024 | Time 14:38 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अनंत कुमार के अंतेष्टि में शामिल होंगे राजनाथ

बेंगलुरु 12 नवंबर (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह केंद्रीय रसायन एवं उर्वरक मंत्री तथा संसदीय मामलों के मंत्री अनंत कुमार की अंत्येष्टि में शामिल होंगे।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार श्री सिंह मंगलवार को चमराजपेट शमशान पर दोपहर करीब दो बजे उनकी अंत्येष्टि में शामिल होंगे। श्री कुमार का सोमवार तड़के बेंगलुरु के निजी अस्पताल में निधन हो गया था। वह लंबे समय से कैंसर से पीड़ित थे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दिवगंत नेता को श्रद्धांजलि देने के लिए सोमवार रात साढ़े आठ बजे विशेष विमान से बेंगलोर के हिंदुस्तान एरोनॉटिक लिमिटेड हवाई अड्डे पर पहुंचने की संभावना है।
सूत्रों ने कहा कि भाजपा अध्यक्ष अमित कुमार और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण मंगलवार को यहां पहुंचकर दिवंगत आत्मा को श्रद्धांजलि देंगे।
मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी, उप मुख्यमंत्री जी. परमेश्वर, पूर्व विदेश मंत्री एस. एम. कृष्णा, कर्नाटक भाजपा के अध्यक्ष बी. एस. येद्दियुरप्पा और अन्य नेताओं ने श्री कुमार के पार्थिव शरीर को उनके निवास पर श्रद्धांजलि दी। कई अन्य मंत्रियों, नेताओं ने पार्टी लाइन से ऊपर उठकर श्री कुमार को श्रद्धांजलि दी। श्री कुमार को श्रद्धांजलि देने वालों में साधु संत, पार्टी कार्यकर्ता, समर्थक और सैंकड़ों आम नागरिक भी शामिल थे।
श्री कुमार के पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शन के लिए मंगलवार को भाजपा के प्रदेश मुख्यालय जगनाथ भवन में रखा जाएगा।
राज्य सरकार ने आज सरकारी कार्यालयों, स्कूलों कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा की है। राज्य सरकार श्री कुमार के निधन पर तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। इस दौरान राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।
दिनेश आशा
वार्ता
image