Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


संचार उपग्रह जीएसएटी-29 उपग्रह का सफल प्रक्षेपण

श्रीहरिकोटा (आंध्र प्रदेश) 14 नवंबर(वार्ता) आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा रेंज से भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के वैज्ञानिकों ने बुधवार को संचार उपग्रह जीसैट-29 का सफल प्रक्षेपण करके एक बड़ी उपलब्धि हासिल की।
पांच बजकर आठ मिनट पर उपग्रह का प्रक्षेपण किया गया और इसके साथ ही देश ने अंतरिक्ष के क्षेत्र में एक और बड़ी कामयाबी का पताका लहरा दिया।
इसरो ने अपने भारी रॉकेट जीएसएलवी एमके-3-डी-2 के जरिये 3423 किलोग्राम वजनी संचार सेटेलाइट जीसैट-29 को प्रक्षेपित करके उसके कक्ष में स्थापित करने में कामयाबी हासिल की।
छब्बीस घंटे की उलटी गिनती के बाद इसरो के 43.494 मीटर लंबा पांचवी पीढ़ी का यान जीएसएलवी एमके-3-डी-2 आसमान में नारंगी धुआं छोड़ते हुए गंतव्य की ओर रवाना हुआ। इसरो के अध्यक्ष के सिवन ने अपनी टीम के साथियों को बधाई और शुकमानाएं दी।
संजय.आशा.श्रवण
जारी वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image