Friday, Mar 29 2024 | Time 15:16 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बागेश्वर में आतंक का पर्याय बना आदमखोर तेंदुआ मारा गया

नैनीताल 14 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के बागेश्वर में आतंक का पर्याय बने आदमखोर तेंदुए को आखिरकार मारा गया। शिकारी जाॅय हुकिल एवं वन विभाग की टीम ने बुधवार शाम को तेंदुए को मार दिया। तेंदुए के मारे जाने से ग्रामीणों ने राहत की सांस ली है।
बागेश्वर जिला से सटे द्यांगड़ गांव में आदमखोर तेंदुए ने गत 6 नवम्बर को पहले एक अबोध बच्चे करन को अपना शिकार बना लिया था। करन को उसके घर वाले तेंदुए के जबड़े से छीन तो ले आये लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। उसके तीन तीन बाद 9 नवम्बर को भी गांव में अनहोनी हुई। गांव में ही तेंदुए की आहट से गांव में खेल रहे बच्चों में भगदड़ मच गयी।
इस भगदड़ में पन्द्रह वर्षीय हेमंत की गिरकर मौत हो गयी। इससे ग्रामीणों में भयंकर रोष पनप गया था। ग्रामीण खासकर बच्चे डर के साये में जी रहे थे। क्षेत्र में दिन ढलने से पहले ही सन्नाटा पसर जाता था। लोगों ने आज मुख्यमंत्री से मिलकर भी इस मामले में नाराजगी व्यक्त की।
वन विभाग एवं प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रभावित क्षेत्र में कई टीमें गश्त पर लगा दी थीं। चमोली एवं पौड़ी जिलों से दो शिकारी दलों को मौके पर बुलाया गया था। शिकारी दल कई दिनों से तेंदुए को जिंदा पकड़ने की कोशिश कर रहे थे लेकिन शिकारी जाॅय हुकिल एवं उसके साथियों ने तेंदुए को द्यांगण गांव के जंगल में आज शाम को मार दिया।
इस घटना की पुष्टि शिकारी जाॅय हुकिल ने मोबाइल पर देते हुए कहा कि आदमखोर तेंदुए के मार दिया गया है। वन विभाग की ओर से तेंदुए के शव का पोस्टमार्टम गुरुवार को किया जाएगा। इस घटना के बाद वन विभाग के अलावा क्षेेत्र के ग्रामीणों एवं प्रशासन ने राहत की सांस ली है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

हैदराबाद में आय से अधिक संपत्ति के मामले में पूर्व एएलसी को दो साल के कारावास की सजा

29 Mar 2024 | 2:59 PM

हैदराबाद, 29 मार्च (वार्ता) तेलंगाना के शहर हैदराबाद में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) मामलों के विशेष न्यायाधीश ने यहां श्रम आयुक्त कार्यालय के पूर्व सहायक श्रम आयुक्त (एएलसी) थोडी रमेश को एक लाख रुपये के जुर्माने के साथ दो साल की कठोर कारावास (आरआई) की सजा सुनाई।

see more..
image