Friday, Mar 29 2024 | Time 06:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अपर जिला न्यायाधीश से तीन करोड़ की संपत्ति जब्त

हैदराबाद 14 नवंबर (वार्ता) तेलंगाना में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने बुधवार को रंगा रेड्डी जिले के अपर जिला न्यायाधीश वी वारा प्रसाद राव के पास से तीन करोड़ रुपये की आय से अधिक संपत्ति बरामद की।
तेलंगाना और आंध्र प्रदेश उच्च न्यायालय ने 13 नवंबर को श्री राव के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज करने का आदेश दिया था। इसके बाद एसीबी ने श्री राव पर भ्रष्टाचार निवारण कानून की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया था।
जांच के क्रम में बुधवार को हैदराबाद स्थित श्री राव के घर तथा रिश्तेदारों और करीबियों समेत छह ठिकानों, सिरसिल्ला जिले के तीन ठिकानों तथा महाराष्ट्र के दो ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गयी। इस दौरान कई संपत्तियों के दस्तावेज भी बरामद किये गये।
जांच के दौरान इस बात का भी खुलासा हुआ कि श्री राव ने अपने परिवार के साथ कई बार विदेश का दौरा किया था और इस दौरान बेतहाशा खर्चे भी किये गये थे। छापेमारी के दौरान अबतक श्री राव और उनके परिवार के सदस्यों के नाम पर हैदराबाद शहर में विभिन्न स्थानों पर चार फ्लैट, बैंक खाते में 10 हजार 947 रुपये, 38.16 लाख रुपये की सावधि जमा, 19 लाख 30 हजार की दो कारें, 12.41 लाख के घर का सामान तथा 30 हजार की स्कूटी का पता चला है।
इन संपत्तियों का कुल मूल्य एक करोड़ 50 लाख रुपये है जबकि बाजार भाव पर इसकी कीमत करीब तीन करोड़ रुपये आंकी गयी है। एसीबी की यहां जारी वक्तव्य के मुताबिक इस मामले की जांच अभी जारी है।
संजय, उप्रेती
वार्ता
image