Friday, Mar 29 2024 | Time 19:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सबरीमाला मुद्दा: श्रद्धालुओं तथा मीडियाकर्मियों को रोका गया

सबरीमाला 15 नवंबर (वार्ता) केरल में 16 नवंबर के खुलने वाले भगवान अय्यप्पा मंदिर में दर्शन के लिए इलावुंकल में बनाए गए मुख्य आधार शिविर के चार किलोमीटर पहले ही बुधवार को सैकड़ों अय्यप्पा भक्तों तथा मीडियाकर्मियों को रोक दिया गया।
जंगल के परांपरिक रास्ते इरुमेली से यात्रा शुरू करने वाले सैकड़ों श्रद्धालुओं को वन विभाग के अधिकारियों ने अझुथ में रोक दिया, जहां पर शौचालय तथा ठहरने की जगह भी अभी तक तैयार नहीं हुई हैं।
श्रद्धालुओं ने कहा है कि यह पहला मौका है जब श्रद्धालुओं को जंगल के पारम्परिक रास्ते से यात्रा करने की इजाजत नहीं दी गयी है। प्रशासन ने तीर्थ यात्रियों के लिए पीने के पानी तथा भोजन की भी उचित तरीके से व्यवस्था नहीं की है।
श्रद्धालुओं ने बताया कि राज्य का सड़क एवं परिवहन निगम श्रद्धालुओं के लिए बस सेवाओं का परिचालन करने में विफल रहा है। सत्रह नवंबर के मंडला-मकरविलाक्कु अवधि के लिए खुलने वाले भगवान अय्यप्पा मंदिर आने के लिए सैकड़ों श्रद्धालु रास्ते में हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि श्रद्धालुओं तथा मीडियाकर्मियों को शुक्रवार सुबह निलक्कल से पम्बा रवाना होने की इजाजत दी जाएगी।
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कार्यकर्ताओं ने तीर्थ यात्रियों के लिए उचित यातायात तथा जरूरी सुविधा मुहैया कराने की मांग को लेकर इरुमेली तथा पथनम्थिट्टा में प्रदर्शन किया।
संतोष.श्रवण
वार्ता
image