Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केरल में एक दिन की हड़ताल शुरू

सबरीमला, 17 नवंबर(वार्ता) केरल में कल आधी रात हिन्दूू एक्य वेदी प्रमुुख के पी शशिकला की गिरफ्तारी के विरोध विभिन्न हिन्दूू संगठनों के आह्वान पर तड़के से एक दिन की हड़ताल शुरू हो गई।
इस हड़ताल का आयोजन सबरीमला कर्मा समिति और हिन्दू एक्य वेदी ने संयुक्त रूप से किया है । भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय लोकतांत्रिक मोर्चा ने भी इस हड़ताल काे अपना समर्थन दिया है।
हड़ताल से दूध , समाचार पत्रों, अस्पतालों और दवा की दुकानों को मुक्त रखा गया है। पेशे से शिक्षक शशिकला को मराकुट्टाम से गिरफ्तार किया गया था जो भगवान अयप्पा मंदिर से कुछ ही किलोमीटर की दूरी पर है।
उनके समर्थकों का कहना है कि गिरफ्तारी के बाद पुलिस उन्हें अज्ञात ठिकाने पर ले गई है और उन्हें कोई सुविधा भी नहीं दी गई है। इससे पहले सबरीमला अचारा समरक्षणा समिति के संयोजक पृथीपाल को पंपा से उस समय गिरफ्तार किया गया था जब वह जनम टीवी पर एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के बाद लौैट रहे थे।
उनके अलावा हिन्दूू एक्य वेदी के राज्य सचिव भार्गव राम अौर भाजपा के एससी मोर्चा के राज्य अध्यक्ष पी सुधीर को भी पंपा से कल रात गिरफ्तार किया गया था। इन सभी की गिरफ्तारी पर पुलिस विभाग की तरफ से स्पष्टीकरण दिया गया है कि शन्निधाम में किसी भी तरह की अप्रिय घटनाओं को रोकने के लिए एहतियान गिरफ्तारियां की गई हैं।
जितेन्द्र
वार्ता
image