Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


यूएनआई ने की देश की पहली कन्नड समाचार सेवा शुरू

बेंगलुरु 04 दिसंबर (वार्ता) देश की अग्रणी बहुभाषी राष्ट्रीय समाचार एजेंसी यूनाईटेड न्यूज ऑफ इंडिया (यूएनआई) ने मंगलवार को यहां ‘यूएनआई कन्नड़ न्यूज सर्विस’ शुरू करके क्षेत्रीय भाषा सेवा प्रदान करने की दिशा में एक नया इतिहास रच दिया।
कन्नड विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष प्रोफेसर एस जी सिद्दारमैया ने यूएनआई कन्नड़ न्यूज सर्विस की शुरूआत की। प्रो़ सिद्दारमैया ने यूएनआई के कन्नड भाषा सेवा के क्षेत्र कदम रखने की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह देश की बहुलवादी चरित्र की रक्षा करने में मददगार साबित हो सकती है।
इस मौके पर यूएनआई के संपादक अशोक उपाध्याय ने कहा कि पिछले छह रिपीट छह दशक से यूएनआई विश्वसनीय, उद्देश्यपूर्ण और पक्षपात रहित अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय खबरें देकर अपने ग्राहकों की आवश्यकताओं का पूरा कर रही है।
श्री उपाध्याय ने कहा कि न्यू वेव मीडिया से इस राज्य के लोगों को घटनाओं की जब सटिक और सही सूचनाएं नहीं मिल रही थीं तब केवल राष्ट्रीय समाचार एजेंसियां ही भरोसेमंद रहीं।
एजेंसी निकट भविष्य में इसके अलावा मराठी और बंगला भाषा में भी समाचार सेवा प्रदान करने की योजना बना रही है और आने वाले दिनों में अन्य क्षेत्रीय भाषाओं में भी अपनी सेवाओं का विस्तार करेगी।
आशा.संजय
जारी.वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image