Tuesday, Apr 23 2024 | Time 20:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस उम्मीदवारों पर हमलों काे लेकर सीईओ काे ज्ञापन

हैदराबाद 07 दिसंबर (वार्ता) तेलंगाना में विपक्षी दलाें के गठबंधन ‘प्रजाकुटमी’ के नेताओं ने कांग्रेस के कलवाकुर्ती विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार चौधरी वमशीचंद रेड्डी, तांडु से प्रत्याशी पी होहित रेड्डी तथा पार्टी के राष्ट्रीय सचिव मधु वाई गौड पर हुए हमलों को लेकर राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी रजत कुमार काे शुक्रवार को ज्ञापन सौंपा।
प्रजाकुटमी के नेताअों, जिनमें तेलुगू देशम पार्टी के पूर्व सांसद आर चंद्रशेखर रेड्डी, पूर्व विधायक एम कोदंड रेड्डी, चुनाव आयोग समन्वय समिति के संयोजक जी निरंजन, भाकपा के प्रभारी सचिव पल्ला वेंकट रेड्डी अैर तेलंगाना कांग्रेस के महासचिव टी निरंजन शामिल थे, ने श्री कुमार से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा।
ज्ञापन में कहा गया है कि राज्य में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) और भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता कांग्रेस उम्मीदवारों तथा कार्यकर्ताओं पर हमले तथा उन्हें धमकाने के लिए जिम्मेदार हैं। दोनों दलों का मुख्य उद्देश्य एकतरफा मतदान का माहौल उत्पन्न करना है।
उन्होंने आरोप लगाया कि कलवाकुर्ती विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस उम्मीदवार चौधरी वमशीचंद रेड्डीकुनूल पर जंगारेड्डी पल्ली गांव में भाजपा कार्यकर्ताओं ने पत्थरों और लाठियों से हमला कर दिया जिसमें वह गंभीर रुप से घायल हो गये। उन्हें हैदराबाद के एनआईएमएस में भर्ती कराया गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की उम्मीदवार तलोजु आचारी ने इस हमले की साजिश रची।
नेताओं ने कहा कि इससे पहले जंगारेड्डी पल्ली गांव से आने के दौरान अमांगल सरकारी स्कूल स्थित मतदान केंद्र तथा दो अन्य स्थानों पर भी श्री रेड्डी पर हमले हुए जिसकी शिकायत उन्होंने संबंधित पुलिस निरीक्षक के समक्ष की थी। उन्होंने कहा कि यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के बावजूद उन पर हुए हमले को रोकने के लिए कोई भी एहतियाती कदम तक नहीं उठाये गये।
तांदुर से कांग्रेस उम्मीदवार पी रोहित रेड्डी पर गुरुवार को स्थानीय टीआरएस प्रमुख रावूफ और वार्ड पार्षदों जुबेर लाला एवं श्री रजाक के नेतृत्व में पार्टी कार्यकर्ताओं द्वारा हमला करने का आरोप है।
कांग्रेस के ही राष्ट्रीय सचिव मधु वाई गौड पर कोरुतला विधानसभा क्षेत्र के मेतपल्ली में टीआरएस कार्यकर्ताओं द्वारा हमला किये जाने और उनकी कार को क्षतिग्रस्त करने का भी आरोप है।
ज्ञापन में टीआरएस और भाजपा की ओर से मतदान बाद भी विपक्षी नेताओं और कार्यकर्ताओं पर हमले की आशंका व्यक्त करते हुए सभी मामलों में तत्काल कड़ी कार्रवाई करने और भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति रोकने की भी मांग की गयी है।
संजय, यामिनी
वार्ता
image