Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी, त्रिवेन्द्र को बीपीएड़-एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगारों ने लिखा पत्र

देहरादून 08 दिसंबर (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में पिछले छह दिनों से आमरण अनशन पर बैठे बीपीएम-एमपीएड प्रशिक्षत बेरोजगारों ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और राज्य के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत को खून से लिखा पत्र भेजा और चेतावनी दी कि अपनी मांगें मनवाने के लिए यदि प्राण भी त्यागने पड़े तो वे इससे पीछे नहीं हटेंगे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार प्राथमिक विद्यालयों में व्यायाम शिक्षकों की भर्ती समेत पांच सूत्रीय मांगों को लेकर पिछले छह दिनों से प्रदर्शनकारी परेड ग्राउंड में आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं।
देहरादून के परेड ग्राउंड स्थित धरना स्थल में प्रत्येक उच्च प्राथमिक विद्यालयों में व्यायाम शिक्षक की नियुक्ति वर्षवार एवं वरिष्ठता के अनुसार किये जाने सहित अन्य मांगों को लेकर बीएड एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार संगठन से जुडे बेरोजगारों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर धरना दिया और आमरण अनशन को जारी रखा, आमरण अनशन में बैठी हंसा बिष्ट के स्वास्थ्य खराब हो गया है और पिछले छह दिन से सरकार के किसी भी जन प्रतिनिधि एवं चिकित्सकों ने उनकी सुध नहीं ली है।
उन्होंने खून से प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री रावत को पत्र लिखकर शीघ्र उनकी मांगों का समाधान करने का आग्रह किया है और कहा कि यदि प्राण भी त्यागने पड़े तो वह पीछे नहीं हटेंगें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक शासकीय एवं अशासकीय इंटर कालेज में व्यायाम विषय का प्रवक्ता का पद सृजित किये जाने की आवश्यकता है लेकिन अभी तक इस ओर किसी भी प्रकार की कोई कार्ययोजना तैयार नहीं की गई है जो चिंता का विषय है, सरकार उनके हितों के लिए गंभीर नहीं दिखाई दे रही है।
बेरोजगारों का कहना है कि कक्षा छह से बारह तक शारीरिक शिक्षा विषय अनिवार्य किया जाना चाहिए लेकिन इस ओर भी सरकार कोई ध्यान नहीं दे रही है।
इस अवसर पर अनेक बीपीएड एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार उपस्थित थे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image