Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बीपीएड, एमपीएड प्रशिक्षितों ने फूंकी अपनी डिग्रियां

देहरादून 11 दिसंबर (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में प्राथमिक विद्यालयों में शारीरिक शिक्षा के शिक्षकों की भर्ती समेत पांच सूत्रीय मांगों को लेकर बीपीएड और एमपीएड प्रशिक्षितों का धरना और आमरण अनशन जारी है और प्रशिक्षितों की नियुक्ति न किए जाने के विरोध उन्होंने अपनी डिग्रियां फूंकी।
परेड ग्राउंड स्थित धरना स्थल पर बीपीएड और एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार संगठन के बैनरतले प्रशिक्षितों ने सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए अपनी डिग्रियां जलायीं। प्रत्येक उच्च प्राथमिक विद्यालयों में व्यायाम शिक्षक की नियुक्ति वर्षवार एवं वरिष्ठता के अनुसार किये जाने सहित अन्य मांगों को लेकर बेरोजगारों ने प्रदेश सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर धरना दिया और आमरण अनशन को जारी रखा, आमरण अनशन में बैठी हंसा बिष्ट के स्वास्थ्य में लगातार गिरावट आ रही है। प्रदर्शनकारियों ने आरोप लगाया कि उनके जनप्रतिनिधियों की सरकार की ओर से किसी ने भी सुध नहीं ली है।
आमरण अनशनरत हंसा बिष्ट ने आराेप लगाया कि सरकार की ओर से अभी तक उनकी मांगों के प्रति कोई निर्णय नहीं लिया गया है, लेकिन वह अंतिम सांस तक अपना संघर्ष जारी रखेगी और आंदोलन को तेज किया जायेगा।
बेरोजगारों ने कहा कि प्रदेश की डबल इंजन की सरकार पूरी तरह से असफल रही है और वह बेरोजगारों के हितों के लिए किसी भी प्रकार से गंभीर नहीं दिखाई दे रही है।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

भाजपा संकल्प पत्र के लिए मिले 70 हजार से अधिक सुझाव : त्रिवेंद्र

28 Mar 2024 | 8:42 PM

देहरादून, 28 मार्च, (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को उत्तराखंड की सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से आम जनता ने लगभग 70 हजार से अधिक सुझाव भेजे हैं। गुरुवार को यहां संकल्प पत्र एकत्रीकरण कमेटी के प्रदेश संयोजक, पूर्व मुख्यमंत्री एवं हरिद्वार लोकसभा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत ने यह जानकारी दी।

see more..
नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

नायडू ने रायलसीमा के लिए गोदावरी नदी के पानी का वादा किया

28 Mar 2024 | 8:20 PM

अनंतपुर, 28 मार्च (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को रायलसीमा के लोगों से वादा किया कि राज्य की अगामी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार क्षेत्र में गोदावरी के पानी की आपूर्ति के लिए कदम उठाएगी।

see more..
image