Tuesday, Apr 23 2024 | Time 18:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बीरेन सिंह ने दिया मणिपुर के मूल निवासियों की रक्षा का आश्वासन

बीरेन सिंह ने दिया मणिपुर के मूल निवासियों की रक्षा का आश्वासन

इम्फाल 09 जनवरी(वार्ता) मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने बुधवार को आश्वासन दिया कि वर्तमान सरकार किसी भी कीमत पर राज्य के मूल निवासियों की रक्षा करेगी, श्री सिंह पश्चिम इम्फाल के लंगथबल में महाराज गंभीर सिंह की 185वीं पुण्यतिथि पर उनकी समाधि पर आयोजित कार्यक्रम में यह आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार कभी भी लोगों के उसके प्रति विश्वास नहीं तोड़ेगी और लोगों की आकांक्षाओं एवं इच्छाओं के विरूद्ध कदम नहीं उठायेगी। उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर पूर्वोत्तर में हो रहे विरोध को देखते हुए राज्य सरकार मंगलवार से कई बैठकें कर चुकी है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सच है कि देश में संघीय ढांचा है लेकिन केंद्र राज्य पर कोई ऐसी नीति लागू नहीं कर सकता जो राज्य सरकार के लिए अस्वीकार्य हो। सरकार लोगों और राज्य विधानसभा के फैसले के साथ है। उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में फैसला गुरुवार को लिया जाएगा और मंत्रिमंडलीय दल केंद्र पर दबाव बनायेगी ताकि मणिपुर नागरिक सुरक्षा विधेयक 2018 को नागरिकता संशोधन विधेयक के लागू होने से पहले मंजूरी मिल सके। उन्होंने कहा कि सरकार किसी भी गंभीर मुद्दे, जिससे सरकार प्रभावित हो सकती है, और इससे जुड़े मामलों पर चर्चा के लिए हमेशा अपना दरवाजा खुला रखेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने धैर्यपूवर्क लोगों की बात सुनने एवं उनकी भावनाओं पर विचार करने के बाद पहले ही राज्य के मूल निवासियों की रक्षा एवं उनके अधिकारों के लिए मणिपुर नागरिक सुरक्षा विधेयक को पारित कर चुकी है। उन्होंने राज्य के लोगों ने अनुरोध किया कि वे नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर परेशान न हों।

नीरज, यामिनी

वार्ता

image