Friday, Mar 29 2024 | Time 07:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ढ़ाई करोड़ के पुराने नोटों के साथ दो गिरफ्तार

हल्द्वानी 14 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड में उधमसिंह नगर जिला पुलिस ने सोमवार को एक प्रापर्टी कार्यालय से दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से दो करोड़ 50 लाख रुपये कीमत के नोटबंदी के दौरान अप्रचलित नोट और एक वाहन बरामद किया है। गिरफ्तार आरोपियों के दो सहयोगी मौके से फरार हो गये।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरिन्द्रजीत सिंह ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि पुलिस टीम ने काशीपुर में आईआईएम रोड कुण्डेश्वरी स्थित कुंवर बिष्ट प्रापर्टी कार्यालय से दो आरोपियों को गिरफ्तार किया और उनके पास से दो करोड़ 50 लाख रुपये कीमत के अप्रचलित नोटों समेत एक फोर्ड फिगो वाहन बरामद किया है।
उन्होंने बताया कि बरामद हुए अप्रचलित नोट एक हजार और पांच सौ रुपये के हैं। पकड़े गए अभियुक्तों की पहचान कुंवर सिंह बिष्ट निवासी कुण्डेश्वरी,काशीपुर जिला-उधमसिंह नगर एवं बृजेश डिमरी निवासी मोहल्ला कैलाश गेट ऋषिकेश, मुनी की रेती जिला-टिहरी गढ़वाल के रुप में हुई है।
दो अन्य फरार हुए अभियुक्तों की पहचान गुरुप्रेम और रंजीत सिंह के रुप में हुई है। पुलिस ने भारतीय दंड विधान की धारा 420/511 और 102 सीआरपीसी तथा 5/7 एसबीएन अधिनियम में मामला दर्ज किया है।
सं.संजय
वार्ता
image