Friday, Mar 29 2024 | Time 13:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सबरीमला में प्रवेश को लेकर महिला पर हमला

पेरिंतलमन्ना 15 जनवरी (वार्ता) केरल में विश्वप्रसिद्ध सबरीमला स्थित अयप्पा मंदिर में प्रवेश करने वाली 50 वर्ष से कम उम्र की दो महिलाओं में से एक महिला के मंगलवार की सुबह घर लौटने पर उसकी सास ने हमला कर दिया।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि सास-बहू के बीच नोंकझोंक के साथ हल्की झड़प भी हुयी जिसके कारण दोनों ही चोटिल हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
उन्होंने बताया कि अंगदीपुरम स्थित अपने ससुराल में मंगलवार की सुबह पहुंचने के साथ ही कनकदुर्गा पर उसकी सास ने गालियों की बौछार कर दी। इसके बाद दोनों के बीच हल्की झड़प भी हुयी। इसी बीच सास सुमति ने कनकदुर्गा पर लकड़ी के कुंदे से वार कर दिया जिससे वह जख्मी हो गयी।
पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है , लेकिन अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं की गयी है।
रूढ़ीवादी हिंदू सुमति अपने पुत्रवधु की शुरु से ही कट्टर आलोचक रही है और यही वजह है कि गत वर्ष दिसंबर में जब कनकदुर्गा ने पहली बार मंदिर में प्रवेश का प्रयास किया था तब भी उसका विरोध किया था। कनकदुर्गा और उसकी दोस्त को गत दो जनवरी को मंदिर में प्रवेश का फिर से प्रयास को कोई ताकत भी नहीं रोक पाई क्योंकि उनके पास ना केवल पुलिस सुरक्षा थी बल्कि उनके मंदिर में प्रवेश को भी गुप्त रखा गया था। इसके साथ ही 50 वर्ष से कम उम्र की कनकदुर्गा ने अपनी दोस्त बिंदु के साथ सबरीमला में भगवान अयप्पा मंदिर में प्रवेश कर इतिहास ही रच डाला।
उल्लेखनीय है कि उच्चतम न्यायालय ने गत 28 सितंबर को पहाड़ी पर स्थित इस मंदिर में हर उम्र की महिलाओं के प्रवेश की इजाजत दे दी थी।
संजय टंडन
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image