Friday, Apr 19 2024 | Time 16:43 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी ने पद्मनभास्वामी मंदिर में विभिन्न सुविधाएं की शुरु

मोदी ने पद्मनभास्वामी मंदिर में विभिन्न सुविधाएं की शुरु

तिरुवनंतपुरम 15 जनवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार की शाम यहां विश्व प्रसिद्ध पद्मनभास्वामी मंदिर में केंद्र सरकार की स्वदेश दर्शन योजना के तहत निर्मित विभिन्न प्रकार की सुविधाओं का उद्घाटन कर उन्हें राष्ट्र को समर्पित किया।

श्री मोदी ने इन सुविधाओं को चिन्हित करने वाली एक पट्टिका के अनावरण के बाद मंदिर के गर्भ गृह में गये तथा पूजा-अर्चना भी की। उनके साथ राज्यपाल न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) पी सताशिवम, राज्य के देवास्म मंत्री के सुरेंद्रन, भाजपा सांसद वी मुरलीधरण एवं सुरेश गोपी तथा प्रदेश भाजपा अध्यक्ष पी एस श्रीधरण पिल्लई भी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री का मंदिर में अगुवानी करने वालों में त्रावणकोर की पूर्व शाही परिवार के लोग मौजूद थे। शाही परिवार ने श्री मोदी के मंदिर में प्रवेश पर उनका स्वागत किया।

इससे पूर्व श्री मोदी के यहां पहुंचने पर राज्य के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, कांग्रेस सांसद शशि थरूर, विधायक वी एस शिवकुमार, स्थानीय निगम के मेयर वी के प्रशांत तथा राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

इन सुविधाओं के उद्घाटन के तुरंत बाद ही मुख्यमंत्री वहां से फिल्म निर्माता तथा केरल फिल्म विकास निगम के अध्यक्ष लेनिन राजेंद्रन के आवास की ओर रवाना हो गये क्योंकि सोमवार को चेन्नई के अपाेलो अस्पताल में उनका (श्री राजेंद्रन का) निधन हो गया था।

इसबीच सांसद शशि थरूर, विधायक शिवकुमार और मेयर प्रशांत प्रधानमंत्री के मंदिर भ्रमण के कार्यक्रम की सूची में अपने नाम नहीं दर्ज होने के विरोध में वे सभी भी समारोह स्थल से बाहर निकल आये।

बाद में श्री थरूर ने संवाददाताओं से बातचीत में आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) चुने गये प्रतिनिधियों की अवहेलना करती है। उन्होंने कहा,“पीएमओ के इस रवैये के कारण हम श्री मोदी के मंदिर भ्रमण समेत आगे होने वाले किसी भी कार्यक्रम में भाग नहीं लेंगे।”

विधायक शिवकुमार ने कहा, “यह लोकतांत्रिक और जनविरोधी है और निश्चित रूप से लोग इसके खिलाफ प्रतिक्रिया देंगे।”

इस बीच, ईराविपुरम के विधायक एम नौशाद ने आरोप लगाया कि उन्हें प्रोटोकॉल का उल्लंघन करते हुए बाईपास उद्घाटन में शामिल होने से रोक दिया गया।

संजय टंडन

वार्ता

More News
‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

19 Apr 2024 | 4:29 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि द्रमुक और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया समूह राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।

see more..
मतदानकर्मियों को सैटेलाइट फोन कराया गया उपलब्ध

मतदानकर्मियों को सैटेलाइट फोन कराया गया उपलब्ध

19 Apr 2024 | 4:20 PM

अलीपुरद्वार 18 अप्रैल (वार्ता) चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार लोकसभा क्षेत्र के बक्सा पहाड़ से मतदान समाचारों के बारे में अपडेट रहने के लिए मतदानकर्मियों को सैटेलाइट फोन उपलब्ध कराया है। बक्सा पहाड़ के 36 कम नेटवर्क कवरेज वाले बूथों में से तीन बूथों पर बिल्कुल नेटवर्क नहीं हैं।

see more..
image