Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:01 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


येदियुरप्पा पर टिप्पणी को लेकर सिद्दारमैया पर भड़की भाजपा

बेंगलुरु 17 जनवरी (वार्ता) कर्नाटक में कांग्रेस के विधायकों को अपने पाले में लाने की कोशिशों का भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की राज्य इकाई ने बचाव किया है।
भाजपा के राज्य महासचिव सी.टी. रवि ने पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारमैया पर निशाना भी साधा। श्री सिद्दारमैया ने कथित तौर पर पूर्व मुख्यमंत्री बी.एस. येदियुरप्पा के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी जिसको लेकर श्री रवि ने उनकी कड़ी आलोचना की है।
श्री रवि ने गुरुवार को बेंगलुरु में पत्रकारों से कहा कि असंतुष्ट कांग्रेस विधायकों को भाजपा के खेमे में लाने की कोशिश की आलोचना करने के दौरान श्री सिद्दारमैया ने श्री येदियुरप्पा के खिलाफ कथित तौर पर आपत्तिजनक शब्द कहे। श्री रवि ने कहा कि सिद्दारामैया की भाषा उनके जैसे बड़े नेता के मुंह से शोभा नहीं देती है। उन्होंने यह चेतावनी भी दी कि यदि सिद्दारमैया अपना तौर-तरीका नहीं बदलते हैं तो भाजपा उन्हें बर्दाश्त नहीं करेगी।
राज्य की जनता दल (सेक्यूलर) और कांग्रेस की गठबंधन सरकार को हटाकर सरकार बनाने की भाजपा की कोशिशों का भी श्री रवि ने बचाव किया। उन्होंने कहा कि पिछले साल मई में हुये विधानसभा चुनावों में कर्नाटक की जनता ने भाजपा को सत्ता सौंपने का जनादेश दिया था।
उन्होंने सत्तारूढ़ गठबंधन को ‘नापाक’ बताया। साथ ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी कहा कि जद (एस) और कांग्रेस के नेताओं को आत्मावलोकन करना चाहिये कि उन्होंने पहले क्या किया था। श्री रवि ने याद दिलाया कि सिद्दारमैया ने सरकार चलाने के लिये जद (एस) के आठ विधायकों को प्रलोभन देकर कांग्रेस में शामिल किया था। सिद्दारमैया के ही कहने पर जद (एस) के विधायकों ने राज्यसभा के चुनावों के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग की थी।
श्री रवि ने इसके साथ ही जद (एस) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व प्रधानमंत्री एच.डी. देवगौड़ा पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि श्री देवगौड़ा ने एस. बंगारप्पा के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के विधायकों को भी पूर्व में तोड़ लिया था। उन्होंने कांग्रेस के विधायकों को भाजपा के खेमे में लाने को पार्टी का आधार मजबूत करने की कोशिश बताया। श्री रवि ने कहा कि अब भाजपा के नेता जद (एस) और कांग्रेस के नेताओं की तरह काम कर रहे हैं तो उसे अनैतिक बताया जा रहा है।
भाजपा के विधायकों को हरियाणा के एक होटल में लगातार रखे जाने का भी उन्होंने बचाव किया। श्री रवि ने कहा कि ऐसा करके हमने एकता का मजबूत संदेश दिया है। उन्होंने कांग्रेस नेताओं को चुनौती देते हुये कहा कि वे अपनी पार्टी के बागी विधायकों के खिलाफ अनुशासन तोड़ने की कार्रवाई करके दिखायें।
सं, रवि
वार्ता
image