Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में कांग्रेस विधायक जोगेश सिंह ने दिया इस्तीफा

भुवनेश्वर, 18 जनवरी (वार्ता) ओडिशा में सुंदरगढ़ से कांग्रेस के विधायक जोगेश सिंह ने पार्टी एवं ओडिशा विधानसभा से शुक्रवार को इस्तीफा दे दिया।
श्री सिंह को कल पार्टी से निलंबित कर दिया गया था जिसके बाद उनके इस्तीफे से राज्य में पार्टी को एक सप्ताह के भीतर दूसरा बड़ा झटका लगा है। उनसे पहले 16 जनवरी को झारसुगुड़ा से पार्टी के विधायक और कार्यवाहक अध्यक्ष नाबा किशोर दास ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने घोषणा की कि थी कि वह जल्द ही ओडिशा विधानसभा से भी इस्तीफा दे देंगे।
श्री सिंह ने अपना इस्तीफा कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी को आज भेज दिया।
इसस पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक ने पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने के कारण दोनों विधायकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। इसके बाद श्री दास को 16 जनवरी और श्री सिंह को कल पार्टी से निलंबित कर दिया गया।
अनुमान जताया जा रहा है कि बीजू जनता दल प्रमुख एवं राज्य के मुख्यमंत्री नवीट पटनायक के 24 जनवरी को झारसुगुडा दौरे के दौरान श्री दास बीजद में शामिल हो सकते हैं।
दूसरी ओर श्री सिंह ने कहा है कि अगर उन्हें बीजद की तरफ से इस तरह का प्रस्ताव मिलेगा तो वह उसमें शामिल होने पर विचार करेंगे।
इस बीच पार्टी के नेताओं के साथ विचार-विमर्श करने और एक जनसभा को संबाेधित करने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 25 जनवरी को भुवनेश्वर आने वाले हैं।
पार्टी के दो विधायकों के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुये श्री निरंजन पटनायक ने कहा, “इस इस्तीफे का राज्य में पार्टी पर कोई असर नहीं पड़ेगा। पार्टी मायने रखती है व्यक्ति नहीं।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है। झारसुगुडा और सुंदरगढ़ में नेताओं की कोई कमी नहीं होगी।
प्रियंका, यामिनी
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image