Friday, Apr 19 2024 | Time 14:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तमिलनाडु में जल्लीकट्टू के दौरान दो की मौत, 40 घायल

चेन्नई 20 जनवरी (वार्ता) तमिलनाडु में पुड्डुकोट्टई जिले के विरालिमलाई में पारंपरिक खेल प्रतियोगिता जल्लीकट्टू के दौरान बैलों की भगदड़ से दो दर्शकों की मौत हो गयी तथा बैलों को काबू में करने वाले 40 अन्य लोग घायल हो गये। गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज कराने के दृष्टिकोण से आयोजित इस प्रतियोगिता में करीब दो हजार बैल और बैलों को काबू में करने वाले करीब 700 लोग शामिल हुए। पोंगल त्योहार को लेकर आयोजित यह प्रतियोगिता रविवार शाम संपन्न हुयी।
अम्मानकुलम मैदान में आयोजित इस प्रतियोगिता को देखने के लिए करीब एक लाख दर्शक पहुंचे।
प्रतियोगिता में करीब 1400 बैल और इसे काबू में करने वाले करीब 600 लोगों ने भाग लिया।
इस प्रतियोगिता का अंत दुखदायी रहा क्योंकि बैलों के कुचलने से दो दर्शकों की मौत हो गयी, उनकी पहचान रामू (25) और सतीश कुमार (43) के रूप में की गयी। दोनों की मौत अस्पताल ले जाने के दौरान रास्ते में ही हो गयी।
इस बीच बैलों को काबू में करने वाले 40 लोग भी इस दौरान घायल हो गए, जिन्हें गंभीर चोटें आयी हैं, उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ब्रिटेन के वर्ल्ड रिकॉर्ड यूनियन मीलेनी एंड मार्क के अधिकारी इस प्रतियोगिता के दौरान मौजदू थे।
इससे पहले मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने इस प्रतियोगिता को हरी झंडी दिखाई आैर कहा कि विरालिमलाई जल्लीकट्टू मदुरई जिले के अलांगनाल्लूर में विश्व प्रसिद्ध संघ में शामिल होगा।
नीरज, रवि
वार्ता
More News
राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

19 Apr 2024 | 1:14 PM

देहरादून, 19, अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) तथा प्रथम महिला गुरमीत कौर ने शुक्रवार को देहरादून में पोलिंग बूथ शहीद मेख बहादुर गुरुंग कैंट कन्या इंटर कॉलेज, गढ़ी, पहुंचकर लोकसभा निर्वाचन–2024 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image