Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ओडिशा में सड़क हादसे में आठ की मौत, 35 घायल

भुवनेश्वर 22 जनवरी (वार्ता) ओडिशा के कंधमाल जिले के बालीगुदा के पास मंगलवार को एक मिनी ट्रक के फिसल कर पलट जाने से उस पर सवार लोगों में से आठ लोगों की मौत हो गयी तथा 35 अन्य घायल हो गये। जिनमें से 25 की हालत गंभीर है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक आठ लोगों ने घटनास्थल पर ही दम तोड़ दिया और 35 लोग घायल है जिनमें से गंभीर रूप से घायल 25 लोगों को एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल भेजा गया है। अन्य घायलों का इलाज ब्रह्माणीगांव प्राथमिक चिकित्सा केंद्र में किया जा रहा है।
सूत्रों के मुताबिक वाहन में तकनीकी खामी आने के कारण वाहन चालक ने नियंत्रण खो दिया और यह हादसा हुआ। वाहन पर सवार 40 से अधिक लोग कलिंगी इलाके से ब्रह्माणीगांव स्थित चर्च में आयोजित समारोह में भाग लेने जा रहे थे कि रास्ते में यह हादसा हो गया।
घटना के तुरंत बाद ही स्थानीय लोग, पुलिस एवं वन विभाग के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और लोगों को बाहर निकाला और उन्हें अस्पतालों में भर्ती कराया।
इसबीच कंधमाल के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक भी घटनास्थल पर पहुंचे और राहत एवं बचाव कार्याें की निगरानी कर रहे हैं। गंभीर रूप से घायल 25 लोगों को एमकेसीजी ले जाने के लिए पांच एंबुलेंस की मदद ली गयी।
ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने इस हादसे पर गहरा शोक प्रकट करते हुए पीड़ित लोगों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने प्रत्येक मृतक के परिजन को दो लाख रुपये की सहायता राशि प्रदान करने तथा घायलों के मुफ्त इलाज की भी घोषणा की।
संजय, उप्रेती
वार्ता
image