Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


धारी सनसनीखेज घटना: शवों की शिनाख्त, तीनों एक ही परिवार सदस्य

नैनीताल 23 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड में नैनीताल से लगभग 50 किलोमीटर दूर धारी के जंगल में हुई सनसनीखेज घटना में पुलिस एवं प्रशासन की टीम को बुधवार को कुछ हद तक सफलता हाथ लगी है। तीनों शवों की पहचान हो गयी है। ये शव एक ही परिवार के हैं।
उप जिलाधिकारी (एसडीएम) रेखा कोहली के अनुसार तीनों शव भीमताल स्थित जंगलिया गांव के चंद्रशेखर के परिवार के हैं। चंद्रशेखर घटना के बाद से लापता है। शवों की पहचान चंद्रशेखर के भाई बंशीधर ने की। बंशीधर के अनुसार तीनों शवों की पहचान लापता चंद्रशेखर की पत्नी बिमला देवी (35), उसकी बड़ी पुत्री उमा (15) और छोटी पुत्री रेनू (10 माह) के रूप में हुई है।
एसडीएम कोहली ने बताया कि भीमताल पुलिस, राज्य आपदा प्रबंधन टीम के साथ ही राजस्व पुलिस की टीम ने आज मौके का निरीक्षण किया और साक्ष्य जुटाये। उन्होंने कहा कि मामले की जांच पुलिस एवं राजस्व विभाग की टीम अलग अलग कोण से कर रही हैं। उन्होंने यह भी बताया कि सभी कोणों से मामले की जांच की जा रही है।
पहले यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि पहाड़ी से गिरकर मां-बेटी की मौत हुई है लेकिन घटनास्थल से मंगलवार को दस माह की बच्ची का एक और शव मिलने से मामले में नया मोड़ आ गया। पुलिस ने पहले दिन मिले शवों को शिनाख्त के लिये सुशीला तिवारी अस्पताल में रखवा दिया था।
दस माह की बच्ची के शव को आज पदमपुरी अस्पताल लाया गया, जहां सबसे पहले उसकी शिनाख्त हुई। इसके बाद बंशीधर को सुशीला तिवारी अस्पताल ले जाया गया जहां उसने अन्य दोनों शवों की भी शिनाख्त की। एसडीएम ने यह भी बताया कि अभी मामला दर्ज नहीं किया गया है। शवों का गुरुवार को पोस्टर्माटम कराया जाएगा। उसके बाद मामला दर्ज किया जाएगा।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image