Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


‘भटके युवाओं को मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास’

जम्मू, 24 जनवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने गुरुवार को कहा कि राज्य सरकार भटके हुए नौजवानों को मुख्यधारा से जोड़ने का प्रयास कर रही है क्योंकि एक आतंकवादी का मारा जाना भी दुखद होता है।
श्री मलिक ने यहां एक कार्यक्रम से इतर पत्रकारों से कहा,“सुरक्षाबल प्रशंसनीय कार्य कर रहे हैं लेकिन एक आतंकवादी के मारे जाने से भी दुख होता है और आतंकवादियों का मारा जाना समस्या का समाधान नहीं है। हम भटके हुए युवाओं को समाज की मुख्य धारा से जोड़ने और उनके पुनर्वास का प्रयास कर रहे हैं। आतंकवाद बंदूक में नहीं दिमाग में होता है। हम इसे सही करने का प्रयास कर रहे हैं।”
उन्होंने कहा ,“हमारे सुरक्षाबल पिछले कुछ माह से अच्छा कार्य कर रहे हैं और इसकी सराहना होनी चाहिए। हम उन्हें हर सुविधा मुहैया कराने का पूरा प्रयास कर रहे हैं।” पुलिस द्वारा बारामूला को राज्य का पहला‘आतंकवाद मुक्त’ जिला घोषित किये जाने पर उन्होंने कहा कि यह पुलिस की उपलब्धि है।
उन्होंने कहा कि सुरक्षाबल कठिन परिस्थितियों में कड़ी मेहनत कर रहे हैं। बर्फ़ की चादर से ढके क्षेत्रों में वे अपने अभियान में जुटे रहते हैं। श्री मलिक ने कहा,“कड़ाके की सर्दी में जब हम बिस्तर में दुबके होते हैं ,हमारे सुरक्षाबल विपरीत परिस्थितियों का सामना करते हुए अभियान में जुटे रहते हैं।”
जतिन आशा
वार्ता
image