Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सभी वर्गों को मिले कैंसर का उपचार: वेंकैया

चेन्नई 25 जनवरी (वार्ता) उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने कहा है कि समाज के सभी वर्गों को समुचित खर्च पर कैंसर का उपचार उपलब्ध होना चाहिए।
श्री नायडू ने चेन्नई में अपोलो प्रोटन कैंसर केंद्र का उद्घाटन करते हुए कहा कि ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों की स्वास्थ्य सुविधाओं में काफी असमानता है। निजी अस्पतालों को ग्रामीण क्षेत्रों में न केवल पहुंच बनानी चाहिए बल्कि गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सुविधाएं भी उपलब्ध करानी चाहिए।
उप राष्ट्रपति ने कहा कि भारतीय स्वास्थ्य क्षेत्र निम्न डाक्टर-रोगी अनुपात, महंगे उपचार, ग्रामीण क्षेत्रों में अपर्याप्त स्वास्थ्य ढ़ांचे, स्वास्थ्य बीमा न होना जैसी चुनौतियां का सामना कर रहा है। श्री नायडू ने कहा कि स्वास्थ्य क्षेत्र की कई बड़ी चुनौतियां का समाधान सार्वजनिक निजी साझेदारी के जरिए और सुदूर क्षेत्रों में स्वास्थ्य क्षेत्र खोलकर ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र के खाई को पाटकर किया जा सकता है।
उप राष्ट्रपति ने केंद्र सरकार की स्वास्थ्य योजना ‘आयुष्मान भारत’ का भी जिक्र किया। योजना के तहत 10 करोड़ गरीब लोगों के स्वास्थ्य का बीमा कवर प्रदान किया जाएगा। योजना के तहत पूरे देश में 1,50,000 स्वास्थ्य केंद्र खोले जाएंगे।
दिनेश
वार्ता
More News
तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

23 Apr 2024 | 2:00 PM

पेद्दापल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में पेद्दापल्ली जिले के ओडेडु मुत्तारम मंडल में सोमवार देर रात को एक निर्माणाधीन पुल ढह गया।

see more..
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
image