Friday, Mar 29 2024 | Time 12:08 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मौसम ने बदली करवट, केदारनाथ में बर्फबारी

देहरादून, 31 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड में गुरुवार को तड़के मौसम ने अचानक करवट बदली तथा राजधानी देहरादून में सुबह से बादल छाये रहने के बाद बूंदाबांदी भी हुई जिससे तापमान काफी गिर गया जबकि केदारनाथ में रूक रूक कर बर्फबारी हुई।
पहले से ही ठंड की मार झेल रहे दूनवासियों को मौसम के इस अंदाज के चलते फिल्हाल कोई राहत मिलते दिखाई नहीं पड रही। वहीं रुद्रप्रयाग और केदारनाथ में भी बादल छाये रहे। रुद्रप्रयाग में दोपहर 12 बजे बाद बारिश हुई जबकि केदारनाथ में फिर से रूक रूक कर बर्फबारी हुई। दोनों स्थानों पर अगले 24 घंटे के दौरान बारिश और बर्फबारी की संभावना बनी हुई है।
चमोली जिले में देर रात से हो रही बारिश आज सुबह आठ बजे थमी। यहां आसमान में बादल छाये रहे। ऊंचाई वाले इलाकों में रुक-रुककर बर्फबारी भी हुई। कड़ाके की ठंड से लोगों का जीना मुहाल हो गया है।
रूद्रप्रयाग के निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड पड़ रही है। केदारनाथ के अलावा कुछ अन्य पर्वतीय इलाकों में भी बर्फबारी हुई।
मौसम में अचानक आए इस बदलाव से राज्य में ठंड बढ़ गई है। मौसम विभाग की ओर से जारी की गई चेतावनी के मुताबिक राज्य के पांच जिलों में अगले 24 घंटों के दौरान बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है। जबकि अन्य जिलों में बादल छाये रहने का अनुमान है।
मौसम केंद्र की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार देहरादून के साथ हरिद्वार, पौड़ी, नैनीताल और ऊधमसिंह नगर जिलों में बारिश हो सकती है। कुछ इलाकों में ओले गिरने की भी आशंका है। पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी भी हो सकती है।
केंद्र निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राज्य के अन्य स्थानों पर भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बादल छाने और बारिश से दिन के तापमान गिरने की संभावना है। हालांकि रात का तापमान सामान्य बना रहेगा।
सं.संजय
वार्ता
More News
बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

बेंगलुरु कैफे विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार: एनआईए

28 Mar 2024 | 11:38 PM

चेन्नई, 28 मार्च (वार्ता) राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक बड़ी सफलता प्राप्त करते हुए गुरुवार को एक मार्च को बेंगलुरु के रामेश्वरम कैफे में हुए विस्फोट मामले में एक प्रमुख साजिशकर्ता को गिरफ्तार किया।

see more..
image