Tuesday, Apr 23 2024 | Time 15:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सरकार के खिलाफ कर्मचारी सामूहिक अवकाश पर

रूद्रपुर 31 जनवरी (वार्ता) उत्तराखंड में दस सूत्री मांगों को लेकर रूद्रपुर शहर में स्थित तमाम सरकारी विभागों के अधिकारियों और कर्मचारियों ने गुरुवार को सामूहिक अवकाश लेकर यहां गांधी पार्क में धरना-प्रदर्शन किया।
प्रदर्शनकारी कर्मचारी तथा अधिकारियों ने इस अवसर पर आयोजित सभा में राज्य सरकार के खिलाफ जमकर गुब्बार निकाला। राज्य संयुक्त कर्मचारी परिषद के जिलाध्यक्ष प्रदीप जोशी ने कहा कि यदि आज आयोजित हो रही प्रांतीय स्तर की वार्ता सफल नहीं होती है तो कर्मचारी आगामी चार फरवरी को देहरादून स्थित परेड ग्राउण्ड में सरकार को ललकारेंगे और बिना अपनी मांगों को मनवाये बगैर वापस नहीं होंगे।
जिला फेडरेशन अध्यक्ष सुधाकर दुबे ने कहा कि कर्मचारी अपनी जायज मांगों के लिए संघर्ष कर रहे हैं, इसलिए सरकार का दायित्व है कि वह कर्मचारियों की मांगें माने।
मत्स्य निरीक्षक एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र ने कहा कि सरकार दमनात्मक रवैया अपना रही है, जो आपातकाल की याद दिलाता है। यदि कर्मचारी, अधिकारी आकस्मिक अवकाश लेकर भी प्रदर्शन नहीं करेंगे तो अपनी बात कब कहेंगे।
कृषि अधीनस्थ सेवा के अध्यक्ष केपी सिंह ने कहा कि सरकार को मांगें माननी पड़ेंगी। किसी भी अधिकारी, कर्मचारी को घबराने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि सरकार ने एक दिन का वेतन काटने की धमकी दी है। यदि सरकार सभी मांगें मानती है तो अधिकारी एवं कर्मचारी अपने पूरे माह का वेतन कटवाने को तैयार हैं।
एजुकेशनल मिनिस्ट्रियल आफिसर्स एसोसिएशन के जनपद सचिव हरजीत सिंह ने कहा कि जनप्रतिनिधि अपने भत्ते सर्वसम्मति से बढ़वा लेते हैं लेकिन वह कर्मचारियों की पुरानी पेंशन बहाली की बात आती है तो सरकार टाल मटोल करती है। उन्होंने कहा कि यदि पेंशन समाप्त करनी है तो सभी सांसद एवं विधायकों की पेंशन क्यों नहीं बंद करती।
इस दौरान वक्ताओं ने आज के कार्य बहिष्कार से आम जनता को हुई परेशानियों के लिए क्षमा याचना भी की। कर्मचारियों और अध्किारियों के सामूहिक अवकाश के चलते विकास भवन, कलेक्ट्रेट सहित तमाम विभागीय कार्यालयों में दिन भर सन्नाटा पसरा रहा।
सं.संजय
वार्ता
More News
भगवान कल्लाझागर वैगई नदी में पवित्र डुबकी देखने पहुंचे लाखों श्रद्धालु

भगवान कल्लाझागर वैगई नदी में पवित्र डुबकी देखने पहुंचे लाखों श्रद्धालु

23 Apr 2024 | 2:11 PM

मदुरै, 23 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के मदुरै शहर स्थित वैगई नदी में मंगलवार को मंगलवार तड़के भगवान कल्लाझागर की पवित्र डुबकी का अद्भुत दृश्य देखने लाखों की संख्या में श्रद्धालु यहां पहुंचे।

see more..
तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

तेलंगाना में निर्माणाधीन पुल ढहा

23 Apr 2024 | 2:00 PM

पेद्दापल्ली 23 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में पेद्दापल्ली जिले के ओडेडु मुत्तारम मंडल में सोमवार देर रात को एक निर्माणाधीन पुल ढह गया।

see more..
भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

भाजपा ने ईश्वरप्पा को छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित किया

22 Apr 2024 | 11:32 PM

बेंगलुरु, 22 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने सोमवार को वरिष्ठ नेता केएस ईश्वरप्पा को पार्टी के निर्देशों की अवहेलना करने और शिवमोग्गा लोकसभा क्षेत्र से स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने पर छह साल के लिए निष्कासित कर दिया।

see more..
image