Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गैंगस्टर रवि पुजारी की गिरफ्तारी: कुमारस्वामी ने की पुलिस की सराहना

बेंगलुरु 01 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी ने अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी की गिरफ्तारी के लिए राज्य पुलिस के प्रयासों की सराहना की है।
श्री कुमारस्वामी ने शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को रवि पुजारी के ‘आतंक’ पर लगाम लगाने का निर्देश दिया था। उस पर पिछले कुछ वर्षों से बिल्डरों, उद्योगपतियों और अन्य लोगों से जबरन वसूली करने और उन्हें धमकाने का आरोप है
उन्होंने कहा कि गृह मंत्रालय के संज्ञान में भी रवि पुजारी को लाया गया था और उसे पकड़ने के लिए मदद मांगी गयी थी। मुख्यमंत्री ने कहा,“कर्नाटक, महाराष्ट्र, केरल और केन्द्र सरकार के सुयंक्त प्रयास से रवि पुजारी की गिरफ्तारी संभव हो सकी है। कर्नाटक पुलिस शीघ्र ही उसे हिरासत में लेगी।”
रवि पुजारी को अफ्रीकी देश सेनेगल के डकार इलाके से गिरफ्तार किया गया है। वह 90 के दशक में मुंबई में सक्रिय था। उस पर हत्या और फिरौती मांगने जैसे कई संगीन आरोप हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां कहा कि भारतीय अधिकारी सेनेगल से रवि पुजारी के प्रत्यर्पण की मांग करेंगे।
खूंखार अंडरवर्ल्ड डॉन कस जन्म मंगलुरु के नजदीक माल्पे में हुआ था। वह कई वर्षों से विदेश में भूमिगत हो गया था। बेंगलुरु शहर पुलिस ने उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था जिसके बाद उसे सेनेगल से गिरफ्तार किया गया।
रवि पुजारी स्कूल की पढ़ाई बीच में छोड़कर मुंबई में अंधेरी में आपराधिक गतिविधियों में लिप्त हो गया था। उस पर गैंगस्टर छोटा राजन के लिए काम करने का आरोप है।
उप्रेती आशा
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image