Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड दौरे पर आयेंगे मोदी और योगी

नैनीताल 04 फरवरी (वार्ता) आगामी लोकसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ उत्तराखंड के दौरे पर आयेंगे।
श्री मोदी इस मौके पर एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे। लोकसभा चुनावों से पहले राज्य में उनका यह अंतिम संबोधन होगा। प्रधानमंत्री के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी उत्तराखंड के दौरे पर आयेंगे।
श्री मोदी का अंतिम कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है लेकिन माना जा रहा है कि वह 14 से 16 फरवरी के मध्य राज्य के दौरे पर आ सकते हैं। प्रधानमंत्री कुमाऊं मंडल स्थित उधमसिंह नगर जिले के रूद्रपुर में सहकारिता से जुड़े कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगे। इस मौके पर वह राष्ट्रीय सहकारिता विकास प्राधिकरण के स्वरोजगार से जुड़ी योजनाओं की शुरूआत करेंगे।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने यूनीवार्ता को बताया कि प्रधानमंत्री के उत्तराखंड दौरे को लेकर सहमति मिल गयी है लेकिन अंतिम कार्यक्रम अभी तय नहीं हुआ है। 14 से 16 फरवरी के मध्य प्रधानमंत्री का दौरा होगा। वे एक सरकारी कार्यक्रम में भाग लेने के बाद उधमसिंह नगर जनपद में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। उन्होंने कहा कि जनसभा की सहमति भी मिल गयी है।
चुनावों से पहले श्री मोदी के उधमसिंह नगर के दौरे को काफी अहम माना जा रहा है। इससे न केवल कुमाऊं मंडल की दो लोकसभा सीटों पर फर्क पड़ेगा बल्कि गढ़वाल समेत हरिद्वार की तीन लोकसभा सीटों के लिये भी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
इसके अलावा भाजपा के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ भी हल्द्वानी आ रहे हैं। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा सीट पर भाजपा के त्रिशक्ति सम्मेलन में प्रतिभाग करेंगे। श्री अजय भट्ट ने बताया कि योगी जी नौ फरवरी को हल्द्वानी के एमबी डिग्री कालेज में आयोजित त्रिशक्ति सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इस सम्मेलन में नैनीताल लोकसभा क्षेत्र के हजारों बूथपालक, बूथ संयोजक एवं बीएल-टू शामिल रहेंगे।
भाजपा के जिलाध्यक्ष प्रदीप बिष्ट ने बताया कि हल्द्वानी त्रिशक्ति सम्मेलन के लिये तैयारियां पूरी कर ली गयीं हैं। सूत्रों ने बताया कि अल्मोड़ा-पिथौरागढ़ सीट पर भी पार्टी जल्द ही त्रिशक्ति सम्मेलन आयोजित करेगी। श्री भट्ट ने कहा कि पार्टी लोकसभा चुनावों के लिये कमर कस चुकी है और भाजपा पुनः प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों पर अपना परचम लहरायेगी।
गौरतलब है कि इससे पहले देहरादून में भी भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह दो फरवरी को त्रिशक्ति सम्मेलन को संबोधित कर चुके हैं।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ  निलंबित

केरल में मतदान अधिकारी, बीएलओ निलंबित

20 Apr 2024 | 2:02 PM

कन्नूर, 20 अप्रैल (वार्ता) केरल में कन्नूर के जिला कलेक्टर एवं चुनाव अधिकारी अरुण के विजयन ने मतदान प्रक्रिया के दौरान कन्नूर संसदीय क्षेत्र के बूथ 70 में एक मतदाता को प्रतिरुपित करने की शिकायत पर शनिवार को एक मतदान अधिकारी और बूथ स्तर अधिकारी (बीएलओ) को निलंबित कर दिया।

see more..
त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

त्रिपुरा में 81 प्रतिशत मतदान, विपक्ष ने जताई गड़बड़ी की आशंका

19 Apr 2024 | 11:41 PM

अगरतला, 19 अप्रैल (वार्ता) त्रिपुरा में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में शुक्रवार को 1,685 मतदान केंद्रों पर अनुमानित 81 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया।

see more..
सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

सिक्किम में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ चुनाव, शाम 7 बजे तक 68 प्रतिशत से अधिक मतदान

19 Apr 2024 | 11:38 PM

गंगटोक, 19 अप्रैल(वार्ता) सिक्किम की 32 विधानसभा सीटों और एक मात्र लोकसभा सीट के लिए शुक्रवार को हुये मतदान में 68.06 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image