Saturday, Apr 20 2024 | Time 09:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में 19 आईएएस समेत 21 अधिकारियों के विभागों में फेरबदल

देहरादून, 04 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड सरकार ने सोमवार को भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएएस)के 19, प्रादेशिक सेवा (पीसीएस) के एक और सचिवालय सेवा के एक अधिकारी समेत 21 अधिकारियों के दायित्वों में परिवर्तन किया है।
उच्च प्रशासनिक सूत्रों के अनुसार आईएएस एस रामास्वामी को उत्तराखंड परिवहन निगम का अध्यक्ष बनाने के साथ अपर मुख्य सचिव ओमप्रकाश से राज्य संपत्ति विभाग और कौशल विकास, सेवायोजन की जिम्मेदारी वापस ली गई हैै। अपर मुख्य सचिव रणवीर सिंह को वन एवं पर्यावरण के पदभार से अवमुक्त कर दिया गया है जबकि प्रमुख सचिव मनीषा पवार से महानिदेशक तथा आयुक्त उद्योग का पद वापस ले लिया गया है। प्रमुख सचिव आनंद वर्धन को पर्यावरण वन एवं पर्यावरण की अतिरिक्त जिम्मेदारी प्रदान की गई है।
सचिव भूपेंद्र कौर औलख को लघु सिंचाई तथा सिचाई की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। साथ ही सुशील कुमार को आयुक्त खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले की जिम्मेदारी अतिरिक्त दी गई। आर मीनाक्षी सुंदरम को विद्यालय शिक्षा की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है। शैलेश बगोली से गढ़वाल मंडल आयुक्त का पद वापस लेकर उनके स्थान पर वीबीआर पुरुषोत्तम को भेजा गया है।
पुष्ट जानकारी के अनुसार, नीतीश कुमार झा से कार्मिक एवं सतर्कता विभाग और हरबंस सिंह चुघ से सचिवालय प्रशासन का दायित्व वापस लिया गया है। अरविंद सिंह ह्यांकी को राज्य संपत्ति विभाग की और रणजीत कुमार सिन्हा को प्रभारी सचिव कौशल विकास एवं सेवायोजन के पद पर नियुक्त किया गया है। सचिव इंदुधर बौड़ाई को प्रभारी सचिव सचिवालय प्रशासन की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई है।
सूत्रों के अनुसार बृजेश कुमार संत से प्रबंध निदेशक परिवहन निगम की जिम्मेदारी वापस लेकर उनके स्थान पर आर राजेश कुमार को नियुक्त किया गया है। भोपाल सिंह मनराल को प्रभारी सचिव सैनिक कल्याण और सबसे भरोसेमंद अधिकारियों में शामिल सूचना महानिदेशक दीपेंद्र कुमार चौधरी को निदेशक शुगर फेडरेशन की भी जिम्मेदारी दी गई है। पीसीएस मेहरबान सिंह बिष्ट को अपर सचिव खनन की जिम्मेदारी दी गई है जबकि सचिवालय सेवा के प्रदीप सिंह से यह दायित्व वापस ले लिया गया है।
सं. नीरज
वार्ता
image