Thursday, Apr 25 2024 | Time 05:09 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी 14 फरवरी को आयेंगे उत्तराखंड

नैनीताल, 06 फरवरी(वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगामी 14 फरवरी को उत्तराखंड के उधमसिंह नगर दौरे का कार्यक्रम है।
वह यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। राज्य सरकार एवं भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं ने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर तैयारियां शुरू कर दी हैं। पार्टी के शीर्ष नेताओं का एक दल देहरादून में तैयारियों का जायजा लेने के लिये बुधवार को रूद्रपुर पहुंचा।
सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार श्री मोदी 14 फरवरी को रूद्रपुर के दौरे पर आयेंगे। वह यहां एक जनसभा को संबोधित करेंगे। भारतीय जनता पार्टी प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने इसकी पुष्टि की। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कार्यालय से श्री मोदी के कार्यक्रम को जानकारी मिली है।
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए पार्टी ने हल्द्वानी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम को भी रद्द कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को आगामी नौ फरवरी को हल्द्वानी में त्रिशक्ति सम्मेलन में शामिल होना था। श्री भट्ट ने कहा कि प्रधानमंत्री के दौरे के चलते हल्द्वानी में होने वाले त्रिशक्ति सम्मेलन को फिलहाल स्थगित कर दिया गया है।
उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ दिनों में त्रिशक्ति सम्मेलन की तारीख तय की जाएगी। योगी आदित्यनाथ को नैनीताल-उधमसिंह नगर लोकसभा सीट के हजारों कार्यकर्ताओं को संबोधित करना था और चुनावी कार्यकर्ताओं को विजयी मंत्र देना था। पार्टी ने योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के लिये पूरी तैयारी कर ली थी।
प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर पार्टी काफी उत्साहित है। आज पार्टी अध्यक्ष अजय भट्ट एवं पार्टी के तेजतर्रार नेता एवं उच्च शिक्षा राज्यमंत्री धन सिंह रावत हेलिकाप्टर से रूद्रपुर पहुंचे और उन्होंने कार्यक्रम को लेकर पूरी रूपरेखा तैयार की। दिनभर तैयारियों के बाद दोनों नेता देर रात रेलगाड़ी से देहरादून के लिये रवाना हुए।
पार्टी सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी रूद्रपुर में पहले राष्ट्रीय सहकारिता विकास प्राधिकरण से संबंधित कार्यक्रम में भाग लेंगे। वह यहां हजारों करोड़ रुपये की स्वरोजगार से जुड़ी योजनाओं का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद जनसभा को संबोधित करेंगे। लोकसभा चुनावों से पहले प्रधानमंत्री की इस सभा को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
सं, नीरज
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image