Thursday, Apr 25 2024 | Time 22:23 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मनींद्र रियांग बने त्रिपुरा जनता दल(यू) के अध्यक्ष

अगरतला 07 फरवरी(वार्ता) भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के वरिष्ठ नेता एवं त्रिपुरा की वाम मोर्चा नीत माणिक सरकार के पूर्व जेल मंत्री मनींद्र रियांग पार्टी छोड़कर जनता दल (यूनाइटेड) में शामिल हो गये हैं और पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष नियुक्त किये गये हैं।
जद(यू) के पूर्वोत्तर प्रभारी एवं महासचिव डाॅ. अफाक अहमद खान ने एक बयान में कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री एवं जद(यू) के अध्यक्ष नीतीश कुमार ने श्री रियांग को प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया है और पूर्व पुलिस अधिकारी हर कुमार देववर्मा को प्रदेश उपाध्यक्ष नियुक्त किया है।
वाम मोर्चा की मुख्य सहयोगी मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी(माकपा) से मनमुटाव के बावजूद श्री रियांग भाकपा में रहें जबकि उन्हें 2005 में मंत्रीपद से इस्तीफा देने के लिए बाध्य किया गया। उस समय वाम मोर्चा मंत्रिमंडल के 18 सदस्यों को घटाकर 12 कर दिया गया।
श्री रियांग को बाद में मंत्रिमंडल में शामिल किया गया लेकिन उनमें आक्रोश एवं निराशा बनी रही। वह दक्षिण त्रिपुरा के शांतिरबाजार विधानसभा क्षेत्र से हालिया चुनाव हारने के बाद व्यावहारिक रूप से निष्क्रिय हो गये और नये अवसर की तलाश करने लगे। जद(यू) से संपर्क में आने के बाद उन्हें सम्मानजनक पद प्रदान किया गया।
नीरज, यामिनी
वार्ता
image