Thursday, Mar 28 2024 | Time 22:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी ने कर्ज माफी योजना पर देश को गुमराह किया : कुमारस्वामी

बेंगलुरु 08 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक के मुख्यमंत्री और जनता दल (एस) के नेता एच डी कुमारस्वामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को आड़े हाथों लेते हुए उन पर राज्य सरकार की ओर से किसानों के कर्ज माफी योजना को लेकर संसद और देश को गुमराह करने का आरोप लगाया है।
श्री कुमारस्वामी ने हड़बड़ी में बुलाये गये एक प्रेस कांफ्रेंस में श्री मोदी के गुरुवार को संसद में दिये गये इस बयान पर कड़ा प्रतिवाद किया जिसमें उन्होंने कहा कि राज्य के 44 लाख किसानों में से अबतक केवल पांच हजार किसानों के कर्ज माफ हुए हैं। उन्हाेंने श्री मोदी के दावे को महाझूठ बताते हुए इसे देश को भ्रमित करने वाला भी बताया है।
श्री कुमारस्वामी के मुताबिक अब तक चार लाख से अधिक किसानों के कर्ज माफ किए जा चुके हैं और पिछले दो दिनों में इस संबंध में और 2000 करोड़ जारी किए गए हैं। उन्होंने संसद में विपक्षी सदस्यों से इस मुद्दे को उठाने और वास्तविक तस्वीर को उजागर करने की अपील करते हुए श्री मोदी की हीनभावना को भी उजागर करने का अनुरोध किया है।
जद(एस) नेता ने प्रधानमंत्री पर भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने के अपने दावे के लिए प्रतिबद्ध नहीं रहने का आरोप लगाते हुए कहा,“श्री मोदी के निर्देश पर ही भाजपा नेताओं की ओर से कर्नाटक में ऑपरेशन लोटस चलाया गया जो नाकाम रहा।”
संजय टंडन
वार्ता
image