Saturday, Apr 20 2024 | Time 07:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोलकाता के पुलिस आयुक्त आज शाम शिलांग पहुंचेंगे

गुवाहाटी,08 फरवरी (वार्ता) चिटफंड घोटाले की जांच करने वाले कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार उच्चतम न्यायालय के आदेश पर पूछताछ में सहयोग के लिए केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई)की टीम से आज शाम मिलेंगें।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि श्री कुमार के साथ भारतीय पुलिस सेवा के तीन अधिकारी और उनका भाई कोलकाता से शिलांग आएंगे। श्री कुमार और उनके साथ आने वाली टीम को मेघालय पुलिस के गेस्ट हाउस में रखा जाएगा।
सीबीआई की टीम भी शाम तक शिलांग पहुंच जाएगी।
गौरतलब है कि सीबीआई की एक टीम पिछले रविवार को श्री कुमार से पूछताछ के लिए उनके कोलकाता आवास पर गई थी लेकिन वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों के इस मामले में वारंट मांगे जाने के बाद इस मामले ने काफी तूल पकड़ लिया था और कोलकाता पुलिस ने सीबीआई के पांच अधिकारियों को हिरासत में ले लिया था। इसके बाद केन्द्र बनाम राज्य सरकार का विवाद इतना बढ़ गया था कि मामला उच्चतम न्यायालय पहुंच गया था और मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पीठ ने श्री कुमार को सीबीआई टीम के समक्ष पेश होने का आदेश दिया था। इसके साथ ही खंड़पीठ ने यह भी कहा था कि सीबीआई श्री कुमार को गिरफ्तार नहीं करेगी।
रविवार के इस घटनाक्रम के बाद से ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी धरने पर थी और उन्होंने उच्चतम न्यायालय के इस फैसले को ‘नैतिक विजय ’ करार दिया था।
जितेन्द्र श्रवण
वार्ता
image