Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तेदेपा मोदी के दौरे के विरोध में रविवार को मनायेगी ‘काला दिवस’

तेदेपा मोदी के दौरे के विरोध में रविवार को मनायेगी ‘काला दिवस’

अमरावती, 09 फरवरी (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एवं तेलुगू देशम पार्टी के अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे का विरोध करने के लिए रविवार को ‘काला दिवस’ मनाने का आह्वान किया है।

श्री नायडू ने टेलीकॉन्फ्रेंसिंग के जरिये पार्टी नेताओं को संबोधित करते हुए शनिवार को कहा, “श्री नरेंद्र मोदी के आंध्र प्रदेश दौरे का विरोध करें। विरोध प्रदर्शनों की ओर देश के लोगों का ध्यान आकर्षित होना चाहिए। श्री मोदी राज्य के विभाजन के घावों पर सिर्फ मिर्च रगड़ने आ रहे हैं। दस और 11 फरवरी ‘काला दिवस’ के तौर पर मनाया जाएगा।”

उन्होंने कहा, “श्री मोदी हताशा में हैं। वह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सार्वजनिक सभा में मेरी आलोचना करेंगे। पीली कमीज पहनकर उनके दौरे का बड़े पैमाने पर प्रदर्शन करें।”

मुख्यमंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं से श्री मोदी के रविवार के दौरे के विरोध में रैली निकालने और प्रदर्शन करने की अपील की। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा नीत केंद्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार राज्य को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से किसी भी स्थिति से निटपने के लिए मानसिक रूप से तैयार रहिए।

श्री नायडू ने कहा, “ प्रधानमंत्री कार्यालय के राफेल लड़ाकू विमान सौदे में हस्तक्षेप की खबर से से देश और रक्षा विभाग की छवि धूमिल हुई है। मोदी की अगुवाई वाली केंद्र सरकार ने राफेल सौदे को प्रभावित किया।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रतिपक्ष के नेता एवं वाईएसआरसीपी अध्यक्ष वाई. एस. जगन मोहन रेड्डी ने आध्र प्रदेश के साथ मोदी की अगुवाई वाली सरकार की ओर से किये जा रहे अन्याय की अालोचना नहीं की, जो भाजपा और वाईएसआरसीपी के सांठगांठ को दर्शाता है।

उधर, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) तथा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने भी अपने कार्यकर्ताओं से श्री मोदी के दौरे का विरोध करने का आह्वान किया है। माकपा के प्रदेश सचिव पी. मधु और भाकपा के प्रदेश सचिव के. रामकृष्णन ने शनिवार को यहां संवाददाताओं से कहा कि सभी वाम पंथी पार्टियों के कार्यकर्ता राज्यभर में श्री मौदे के दौरे के विरोध में प्रदर्शन करेंगे।

पटयेका होडा साधना समिति की अध्यक्ष चलासनी श्रीनिवास ने कहा कि वे लोग ‘खाली बर्तन’ लेकर श्री मोदी के आंध्र प्रदेश दौरे का विरोध करेंगे। समिति आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने की मांग को लेकर अभियान चला रही है।

उल्लेखनीय है कि श्री मोदी रविवार को आंध्र प्रदेश के गुंटूर में पार्टी की सभा को संबोधित करने आ रहे हैं।

संतोष.श्रवण

वार्ता

image