Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:55 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया ‘डीडी अरुण प्रभा’

मोदी ने राष्ट्र को समर्पित किया ‘डीडी अरुण प्रभा’

ईटानगर, 09 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अरुणाचल प्रदेश की राजधानी ईटानगर में दूरदर्शन के ‘अरुण प्रभा’ चैनल की शुरुआत की और कहा कि इससे पूर्वोत्तर की संस्कृति को नयी ताकत मिलेगी।

श्री मोदी ने शनिवार को इस मौके पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश के हर क्षेत्र की संस्कृति, भाषा, खान-पान, रहन-सहन हमारी विविधता का अनमोल खजाना है और उनकी सरकार इसको संरक्षित कर और समृद्ध बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा “भारत की यह विविधता हमारा गौरव है और भारतीय जनता पार्टी की तो विचारधारा में ही भारत की संस्‍कृति के प्रति हमारा मजबूत आग्रह है। यही कारण है कि हमारी सरकार ने अरूणाचल की संस्‍कृति को ताकत देने के लिए यहां के अपने 24 घंटे के टीवी चैनल अरुण प्रभा की शुरुआत की है।”

प्रधानमंत्री ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश के लोगों का इस चैनल का लुत्फ उठाने का पूरा अवसर मिले इसके लिए यहां सारी आधुनिक सुविधाएं मुहैया कराई गई है। अरुण प्रभा की वजह से अब राज्‍य के दूर-दराज के इलाकों की खबरें भी सब लोगों तक जल्‍दी पहुंचा करेगी।

उन्होंने उम्मीद जतायी कि चैनल यहां की संस्‍कृति और यहां की परंपरा का एक शानदार वाहक बनेगा और पूरे देश के लोगों को अरुणाचल की सुदंरता से परिचत कराएगा। उनकी सरकार ने अरुणाचल की संस्कृति को ताकत देने के लिए यहां के अपने 24 घंटे के टीवी चैनल अरुण प्रभा की शुरुआत की है।



अभिनव सत्या

जारी वार्ता

image