Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तृणमूल कांग्रेस विधायक हत्या मामले में थाना प्रभारी निलंबित, तीन लोग गिरफ्तार

कृष्णनगर 10 फरवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल में नादिया जिले की कृष्णगंज विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले तृणमूल कांग्रेस विधायक सत्यजीत बिस्वास की कल रात हत्या के मामले में हंसखली पुलिस थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया है तथा इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है।
उनकी कल रात सस्वती पंड़ाल में पूजा के दौरान गोली मारकर हत्या कर दी गई थी ।
पुलिस सूत्रों के अनुसार हत्या के लिए देशी तमंचे का इस्तेमाल किया गया और इसे घटनास्थल से बरामद किया गया है।
आम चुनावों से पहले इस तरह की हत्या का मामला वर्षों बाद सामने आया है जिसमें सत्तारूढ दल के विधायक की हत्या की गई हो।
इस आशय की रिपोर्टे मिली है कि मजातिर फुलबारी पूजा पंडाल में पुलिस व्यवस्था पुख्ता नहीं थी और इस पंडाल में सत्तारूढ पार्टी के कई नेता भी मौजूद थे।सरस्वती पूजा में राज्य मंत्री रतना घोष (कार) और सत्तारूढ पार्टी के अन्य नेता भी शामिल हुए थे।
एक अन्य रिपोर्ट में बताया गया है कि विधायक के निजी सुरक्षा गार्ड प्रोवाश मंडल को निलंबित कर दिया गया है। वह कल अवकाश पर था। हमलावर ने घटना के बाद भागने की कोशिश की थी लेकिन उसे मौके पर मौजूद लोगों ने पकड़ लिया था। विधायक जब इस पूजा पंड़ाल में बैठे तो हत्यारा भी उन्हीं के पीछे बैठा था।
स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि अचानक बिजली चली जाने से वहां एकदम से अंधेरा हो गया था अाैर इसी दौरान हमलावर ने उन्हें गोली मार दी। पुलिस ने इस संबंध में तीन संदिग्धों अभिजीत पुंडारी, कार्तिक मंडल और सुजीत मंडल को गिरफ्तार किया है। घटना के बाद स्थानीय लोगों ने पुंडारी के घर तोडफोड भी की है।
विधायक 2015 के उपचुनाव और 20016 के विधानसभा चुनावों में दो बार हंसखली से निर्वाचित हुए थे। इस अपराध के संबंध में भाजपा के नेता मुकुल राय तथा अन्य लोगों का नाम प्राथमिकी में दर्ज कराया गया है।
नादिया जिला तृणमूल कांग्रेस के पर्यवेक्षक अनुब्रत मंडल ने इस हत्या के लिए भाजपा को जिम्मेदार ठहराया है लेकिन भाजपा प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने इससे इंकार करते हुए कहा कि तृणमूल विधायक आपसी गुटबाजी के शिकार हुए है।
राम जितेन्द्र
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image