Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:28 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक विस अध्यक्ष ने भाजपा की मांग ठुकराई

बेंगलुरू, 11 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष रमेश कुमार ने अॉडियो टेप मामले की राज्य सरकार द्वारा विशेष जांच दल(एसआईटी) से जांच कराने के अपने फैसले पर पुनर्विचार करने संबंधी विपक्षी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों की मांग को नामंजूर कर दिया है।
दरअसल ऑडियो टेप में रिकॉर्ड कथित बातचीत में अध्यक्ष रमेश कुमार का नाम भी सामने आया है।
सोमवार को सदन की कार्यवाही 30 मिनट तक स्थगित रहने के बाद पुन: शुरू होते ही अध्यक्ष ने अपने फैसले पर पुनर्विचार करने संबंधी भाजपा सदस्यों की मांग को अस्वीकार करते हुये कहा, “भाजपा के सदस्य न्यायिक जांच की मांग कर रहे हैं लेकिन इसमें बहुत समय लग जाएगा। मैं नहीं चाहता हूं कि जांच में देरी होने का आरोप मुझ पर लगे। मैं जल्द से जल्द राहत पाना चाहता हूं इसलिए मैंने एसआईटी जांच कराने का फैसला किया और इसकी रिपोर्ट 15 दिनों के अंदर प्रस्तुत करने का निर्देश भी दिया है ताकि जल्द से जल्द सच्चाई सामने आये और मुझे राहत मिले।”
उन्होंने सदन की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित करने से पहले कहा, “मैं राज्य सरकार द्वारा एसआईटी जांच कराने के अपने पहले के निर्णय पर कायम रहूंगा।”
बाद में भाजपा नेता के एस ईश्वरप्पा ने संवाददाताओं से कहा, “हम विधानसभा अध्यक्ष से यह मांग कर रहे हैं कि वह सदन की समिति से मामले की जांच का आदेश दें या इसकी न्यायिक जांच करा लें। मामले की जांच राज्य सरकार से कराने का मतलब और कुछ नहीं बल्कि चोर काे ताले की चाबी सौंपने के समान है और इससे न्याय की उम्मीद नहीं की जा सकती।”
प्रियंका टंडन
वार्ता
image