Friday, Apr 19 2024 | Time 05:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नागरिकता विधेयक को लेकर भड़की हिंसा,कर्फ्यू लागू

इंफाल 12 फरवरी (वार्ता) एक ओर केंद्र सरकार राज्य सभा में मंगलवार को नागरिकता विधेयक पेश करने की तैयारी कर रही है, तो दूसरी ओर मणिपुर में इसके विरोध में हिंसा और अधिक उग्र हो गयी है। राजधानी इंफाल में सोमवार की मध्यरात्रि में हिंसक आंदोलन की आशंका को देखते हुए कई इलाकों में कर्फ्यू और निषेधाज्ञा लागू कर दी गई तथा इंटरनेट सेवा भी स्थगित कर दी गयी।
सूत्रों ने बताया कि राज्य के अधिकांश छात्र विधेयक के विरोध में राज्यपाल और मुख्यमंत्री को अपनी हिंदी की पाठ्य पुस्तकें सौंपने की तैयारी कर रहे हैं। विधेयक का विरोध करने वाले लोगों का शीर्ष संगठन मैनपैक ने नागरिकता विधेयक के खिलाफ 12 फरवरी को ‘पूर्वाेत्तर कयामत दिवस’ के रूप में मनाने की घोषणा की है।
प्रदर्शनकारियों ने शहर के विभिन्न इलाकों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विरोधी नारे लगाए तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह का पुतला फूंका।
इस बीच स्थानीय प्रशासन ने कई इलाकों में निषेधाज्ञा लागू करते हुए लोगों को घरों से बाहर नहीं निकलने की चेतावनी भी जारी की है।
गौरतलब है कि श्री राजनाथ सिंह राज्य सभा में नागरिकता विधेयक पेश करने वाले हैं जिसका मणिपुर समेत पूर्वाेत्तर के विभिन्न राज्यों में विरोध किया जा रहा है। स्थानीय लोग इसे अपने जीवन पर संकट के तौर पर देखते हैं जिसके कारण वे लोग इसका विरोध कर रहे हैं तथा हिंसा पर भी उतारू हैं।
संजय.संतोष
जारी.वार्ता
More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image