Wednesday, Apr 17 2024 | Time 03:17 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चकमा की माकपा के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की चेतावनी

अगरतला, 12 फरवरी (वार्ता) त्रिपुरा के समाज कल्याण मंत्री शंतना चकमा ने मंगलवार को कहा कि वह और उनका दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के नेताओं के खिलाफ कानूनी विकल्प तलाश रहे हैं जिन्होंने मनगढ़ंत वीडियो के जरिये उनकी मर्यादा को ठेस पहुंचायी है।
सुश्री चकमा ने संवाददाताओं से कहा कि विवेकानंद स्टेडियम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विकास परियोजनाओं के उद्घाटन के दौरान नौ फरवरी को खेल और नागरिक आपूर्ति मंत्री मनोज कांति देब ने उनके साथ किसी तरह की आपत्तिजनक हरकत नहीं की थी।
सुश्री चकमा ने आरोप लगाया कि विपक्षी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो प्रसारित किया, जिसमें उनके सहयोगी मनोज देव को उन्हें छूते हुए दिखाया गया है। माकपा ने इस घटना को लेकर श्री देव को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने और अनुचित तरीके से सुश्री चकमा को छूने के लिए उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है।
उन्होंने कहा, “माकपा नेता नहीं जानते होंगे कि लोग उनकी तरह मूर्ख या अशिष्ट नहीं हैं। वरिष्ठ मार्क्सवादी नेता बिजन धर ने बिना किसी आधार के मनगढ़ंत वीडियो पर मेरा नाम लेकर सार्वजनिक रूप से जिक्र किया और सड़क पर रैली करके वाली वामपंथी पार्टियों की महिला इकाई ने मुझे अपमानित किया जिससे मुझे चोट पहुंची है।
मंत्रिमंडल में अकेली महिला सदस्य होने के कारण उन्हें कभी कोई असुविधा महसूस नहीं हुई और मंत्रिमंडल के सदस्यों के बीच भाई-बहन जैसे संबंध हैं।
उन्होंने कहा कि वीडियो में कुछ भी अनुचित नहीं दिखाया गया है। केवल अनुचित तरीके से सब कुछ वर्णित किया है।
श्री देब ने कहा, “ माकपा के पास कोई मुद्दा नहीं है लेकिन मैं सोच भी नहीं सकता कि वे इतने नीचे जा सकते हैं। मुझे यकीन है कि राज्य के लोग उन पर फैसला सुनायेंगे और हम माकपा द्वारा सोशल मीडिया के दुरुपयोग के मामले को देखेंगे और उन पर कानूनी कार्रवाई करेंगे।”
राम.श्रवण
वार्ता
More News
अंतरिक्ष मलबे से निपटने को एजेंसियों के बीच समन्वय जरूरीः सोमनाथ

अंतरिक्ष मलबे से निपटने को एजेंसियों के बीच समन्वय जरूरीः सोमनाथ

16 Apr 2024 | 9:23 PM

बेंगलुरु, 16 अप्रैल (वार्ता) अंतरिक्ष मलबे और अंतरिक्ष में बढ़ते यातायात से उत्पन्न चुनौतियों के मद्देनजर भारतीय अंतरिक्ष संगठन (इसरो) के अध्यक्ष एस सोमनाथ ने मंगलवार को अंतरिक्ष एजेंसियों और संगठनों के बीच समन्वय तथा सहयोग बढ़ाने के महत्व पर जोर दिया।

see more..
संविधान में कोई बदलाव नहीं होगा : देवेगौड़ा

संविधान में कोई बदलाव नहीं होगा : देवेगौड़ा

16 Apr 2024 | 9:16 PM

तुमकूर 16 अप्रैल (वार्ता) जनता दल (एस) (जदएस) सुप्रीमो एवं पूर्व प्रधानमंत्री एच डी देवेगौड़ा ने मंगलवार को स्पष्ट किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को 400 सीटें मिलने पर भी संविधान में कोई संशोधन नहीं होगा।

see more..
भाजपा ने ओडिशा में विसभ सीटों के लिए 21 और उम्मीदवारों की घोषणा की

भाजपा ने ओडिशा में विसभ सीटों के लिए 21 और उम्मीदवारों की घोषणा की

16 Apr 2024 | 9:09 PM

भुवनेश्वर 16 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अनुभवी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप रे को भाजपा ने राउरकेला विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए नामांकित किया है, जहां से वह पहले तीन बार जीत चुके हैं।

see more..
image