Friday, Apr 26 2024 | Time 00:57 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा वाम मोर्चा के पूर्व विधायक दास पर मामला दर्ज

अगरतला 13 फरवरी (वार्ता) त्रिपुरा वाम मोर्चा के पूर्व विधायक पार्था दास पर फर्जी प्रमाणपत्र के आधार पर सुरक्षित निर्वाचन क्षेत्र से विधान सभा का चुनाव जीतने और अनुसूचित जाति की सभी सुविधाआें का लाभ उठाने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गयी है।
अधिकारिक सूत्रों ने यहां बताया कि अनुसूचित जाति कल्याण विभाग के निदेशक रतन बिश्वास ने श्री दास के खिलाफ पश्चिम अगरतला थाना में कल इस आशय का मामला दर्ज कराया है।
प्राथमिकी के मुताबिक पूर्व विधायक ने फर्जी प्रमाणपत्र के आधार पर ना केवल अनुसूचित जाति काे मिलनेवाली तमाम सुविधाओं का उपयोग किया बल्कि उसी के आधार पर वह 2008 से 2013 के बीच विधायक भी रहे। यह लोगों के साथ धोखाधड़ी है।
इस संबंध में धारा 468, 471 और अनुसूचित जाति-जनजाति कानून की धारा 11 के तहत श्री दास के विरूद्ध यह मामला शुरू किया गया है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। वह वर्ष 2013 विधान सभा चुनाव से ठीक पहले अनुसूचित जाति समुदाय से संबंधित अपना दावा उच्च न्यायालय में हार गये।
न्यायालय के आदेश के बाद वाम मोर्चा सहयोगी आरएसपी ने श्री दास को विधान सभा चुनाव का टिकट देने से इंकार कर दिया था।
संजय जितेन्द्र
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image