Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:49 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बजट सत्र में शामिल हुए कांग्रेस के चार बागी विधायक

बेंगलुरु, 13 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक कांग्रेस के चार असंतुष्ट विधायकों ने बुधवार को विधानसभा की कार्यवाही में भाग लेकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया।
दरअसल इन विधायकों के सदन में मौजूद रहने के कारण विधानसभा के अध्यक्ष रमेश कुमार की ओर से इनके विरुद्ध कार्रवाई की आशंका है क्योंकि कांग्रेस विधायक दल के नेता ने इन चारों के विरुद्ध दल-बदल विरोधी कानून के तहत कार्रवाई की अनुशंसा की है।
सदन की कार्यवाही में भाग लेने वाले कांग्रेस के बागी विधायकों में महेश कुमातल्ली, रमेश जरकीहोली, बी नागेन्द्र और आर शंकर हैं।
चारों विधायकों ने संवाददाताओं से अलग-अलग बातचीत में घोषणा की कि वे कांग्रेस पार्टी में बने हुए हैं तथा विधानसभा सत्र तथा विधायक दल की बैठकों से इसलिए दूर रहे क्योंकि वे सभी शहर से बाहर थे। इनमें से कुछ विधायक निजी काम से मुंबई में थे।
पूर्व मंत्री श्री जरकीहोली ने कहा, “ मैं कभी भी पार्टी विरोधी गतिविधि में शामिल नहीं रहा और न ही एलान किया कि मैं पार्टी छोड़ रहा हूं। चूंकि मेरी बेटी की शादी 24 अप्रैल को तय हुई है जिसके संबंध में पारिवारिक काम से मुंबई गया था। मेरे कई पारिवारिक मित्र मुंबई में हैं और इसीलिए मुझे बार-बार मुंबई जाना होता है तथा आज शाम को भी मैं मुंबई जा रहा हूं। ”
एक प्रश्न के उत्तर में श्री जरकीहोली ने स्वीकार किया कि वह पार्टी के असंतुष्ट विधायकों में शामिल हैं लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि वह पार्टी छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा,“ मैंने कहीं भी यह नहीं कहा कि मैं पार्टी छोड़ रहा हूं। समस्यायें अपनी जगह हैं जिन पर पार्टी के स्थानीय नेताओं तथा पार्टी हाईकमान से बातचीत कर हम इसका समाधान भी निकाल लेंगे।”
एक अन्य प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा, “आप (मीडिया) जब चाहें हमें हीरो बना देते हैं और तथ्यों की जांच किए बिना अपनी इच्छा और कल्पना के अनुसार समाचार प्रसारित-प्रकाशित करके हमें जीरो बना देते हैं। क्या आपने कभी मुझे यह कहते सुना है कि मैं कांग्रेस छोड़ रहा हूं। भारतीय जनता पार्टी में मेरे कई मित्र हैं और राजनीति में हम सभी मित्र हैं और जब पार्टी का मुद्दा आता है तो आप यह नहीं लिख सकते हैं या प्रसारित नहीं कर सकते कि हम भाजपा में शामिल हो रहे हैं। क्या मैंने कभी कहा है कि मैं किसी अन्य पार्टी में शामिल हो रहा हूं, यह आपकी कल्पना है। मैं कांग्रेस पार्टी के प्रति वफादार हूं और इस संदेश को पार्टी हाईकमान तक पहुंचा दिया गया है।”
कांग्रेस के एक अन्य असंतुष्ट विधायक नागेन्द्र ने भी कहा कि वह पार्टी में बने हुए हैं। श्री नागेन्द्र ने कहा कि उन्होंने कभी भी पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हाेने के बारे में नहीं कहा। उन्होंने कहा,“ हम पार्टी के साथ एकजुट हैं तथा निर्वाचन क्षेत्र का काम नहीं होने के कारण असंतोष सामान्य सी बात है लेकिन हम जानते हैं कि इन मामलों को पार्टी के उचित मंच पर उठाना चाहिए।”
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
कर्नाटक सरकार खतरनाक मानसिकता को बढ़ावा दे रही है: मोदी

कर्नाटक सरकार खतरनाक मानसिकता को बढ़ावा दे रही है: मोदी

20 Apr 2024 | 9:25 PM

बेंगलुरु, 20 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कर्नाटक और राज्य की राजधानी बेंगलुरु में बिगड़ती सुरक्षा स्थिति पर ‘गंभीर चिंता’ व्यक्त करते हुये कांग्रेस सरकार पर खतरनाक मानसिकता को बढ़ावा देने का शनिवार को आरोप लगाया।

see more..
पहले चरण में राजग के पक्ष में हुआ मतदान: मोदी

पहले चरण में राजग के पक्ष में हुआ मतदान: मोदी

20 Apr 2024 | 8:30 PM

चिक्कबल्लापुर, 20 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि लोक सभा चुनाव के पहले चरण में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) और विकसित भारत के पक्ष में मतदान हुआ है।

see more..
image