Thursday, Apr 18 2024 | Time 12:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जहरीली शराब के पीड़ितों ने मंत्री पर निकाली भड़ास

हरिद्वार 13 फ़रवरी (वार्ता) उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री यशपाल आर्य को उस समय अजीबोगरीब स्थिति का सामना करना पड़ा जब जहरीली शराब पीने से हुई मौतों से प्रभावित पीड़ित परिवारों ने उन्हें घेरकर उनपर अपनी भड़ास निकालनी शुरू कर दी।
हरिद्वार के रुड़की क्षेत्र के झबरेड़ा थाना क्षेत्र के बालूपुर, बिंदु खडक और भलस्वगाज में ज़हरीली शराब पीने से अबतक 38 लोगों की मौत हो चुकी है।
घटना के पांच दिन बाद श्री यशपाल आर्य गांव में पँहुचे जहाँ ग्रामीणों ने मंत्री के सामने अपना दुःख व्यक्त किया। ग्रामीणों का कहना था कि पांच दिन बाद सरकार को पीड़ितों की याद आई है जबकि इस जहरीली शराब से कई घरों चिराग बुझ चुके है।
ग्रामीणों ने मंत्री के सामने ही प्रशासन पर जमकर भड़ास निकाली। उनका कहना है कि शराब के मामले में कई बार प्रशासन से शिकायत की थी लेकिन आजतक किसी इसकी सुध नही ली।
श्री आर्य ने कहा कि गांवों में पहुँचने में जरूर देरी हुई है जिसका उन्हें भी दुःख है लेकिन जो सहायता राशि है उसे जल्द पीड़ित परिवारों तक पहुंचाया जाएगा और सरकार उनकी हर सम्भव मदद कर रही है। साथ ही मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई है और इसमें जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।
सं.संजय
वार्ता
image