Friday, Apr 19 2024 | Time 20:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जहरीली शराब मामले में उच्च न्यायालय ने सरकार से मांगा जवाब

नैनीताल, 13 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड तथा उत्तर प्रदेश में जहरीली शराब से मरने वालों का मामला नैनीताल उच्च न्यायालय पहुंच गया है। उच्च न्यायालय ने इस मामले में सरकार से 10 दिनों के अंदर जवाब पेश करने को कहा है।
मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन एवं न्यायाधीश रमेश चंद्र खुल्बे की युगलपीठ की ओर से यह निर्देश जारी किये गये हैं। अदालत हरिद्वार निवासी प्रमोद शर्मा की ओर से दायर जनहित याचिका पर सुनवाई कर रही थी। याचिका में इस घटना को प्रदेश सरकार की असफलता बताया गया है। याचिकाकर्ता की ओर से आरोप लगाया गया है कि राज्य में अवैध शराब का कारोबार तेजी से फलफूल रहा है। इसे एक त्रासदी बताया गया और कहा गया कि सरकार की ओर से इस मामले में लापरवाही बरती गयी है।
राज्य में जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 38 पहुंच गयी है। इसके अलावा रूड़की से सटे उप्र के सहारनपुर से लगे क्षेत्र में भी कई दर्जन लोगों की जान जा चुकी है।
सं, नीरज
वार्ता
More News
तमिलनाडु लोकसभा चुनाव: पांच बजे तक 63.20 प्रतिशत मतदान

तमिलनाडु लोकसभा चुनाव: पांच बजे तक 63.20 प्रतिशत मतदान

19 Apr 2024 | 7:43 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु में शुक्रवार को लोकसभा की 39 सीटों के लिए हो रहे पहले चरण के मतदान में शाम पांच बजे तक कुल 6.23 करोड़ मतदाताओं में से 63.20 प्रतिशत ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

see more..
image